scriptधड़ल्ले से बिक रही है Honda Civic, मात्र 20 दिनों में मिली रिकॉर्ड बुकिंग | HONDA CIVIC got record booking in 20 days | Patrika News

धड़ल्ले से बिक रही है Honda Civic, मात्र 20 दिनों में मिली रिकॉर्ड बुकिंग

locationनई दिल्लीPublished: Mar 09, 2019 11:05:42 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

सालों बाद हुई है सिविक की वापसी
इस बार सिविक को डीजल इंजन के साथ भी पेश किया गया है।
इसमें 1.6-लीटर i-DTEC डीजल इंजन है।

honda civic

धड़ल्ले से बिक रही है Honda Civic, मात्र 20 दिनों में मिली रिकॉर्ड बुकिंग

नई दिल्ली: सालों बाद बाजार में Honda Civic की वापसी हुई है। इस कार का लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे थे यही वजह है कि कार की लॉन्चिंग भले ही 2 दिन पहले हुई हो लेकिन लोगों ने प्री बुकिंग में ही इस कार को धड़ल्ले से बुक करना शुरू कर दिया है। 7 मार्च को लॉन्च की गई इस कार की ऑफिशल बुकिंग 15 फरवरी को शुरू हुई थी। कंपनी की मानें तो 20 दिन में होंडा सिविक की 1,100 यूनिट की बुकिंग हो चुकी है। कंपनी का दावा है कि सिविक का बुकिंग नंबर एग्जिक्यूटिव सेडान सेगमेंट की दो महीने की टोटल बिक्री के बराबर है।

Honda Civic की दमदार वापसी, 27 के माइलेज का दावा और कीमत…

इस एग्जिक्यूटिव सेडान में ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, 8-वे अजस्टेबल ड्राइवर सीट, इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और स्मार्ट की इंजन ऑन/ऑफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार में 7-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और पुश-बटन स्टार्ट सिस्टम भी है।

8 सीटर MPV और SUV कूपे लाएगी Tata Motors, जानें कब होगी लॉन्च

इंजन-इस बार सिविक को डीजल इंजन के साथ भी पेश किया गया है। इसमें 1.6-लीटर i-DTEC डीजल इंजन है। यह इंजन 4,000 rpm पर 118 bhp का पावर और 2,000 rpm पर 300 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। पेट्रोल इंजन में CVT गियरबॉक्स, जबकि डीजल इंजन में 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन मिलता है।

सेफ्टी फीचर्स- होंडा सिविक के सभी वेरियंट में वीइकल स्टैबिलिटी असिस्ट, ऑटो ब्रेक होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, हिल स्टार्ट असिस्ट, 4 एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस और पार्किंग सेंसर्स के साथ रिवर्स कैमरा दिया गया है। टॉप वेरियंट्स में 6 एयरबैग्स और मिलते हैं।

महंगी लग्जरी कारों को पछाड़ मारुति की सस्ती कार ने फिर मारी बाजी, बनी लोगों की पहली पसंद

माइलेज- 2019 Honda Civic का पेट्रोल वेरिएंट 16.5 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। 2019 Honda Civic का डीजल वेरिएंट 26.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

कीमत- होंडा सिविक को 17.69 लाख की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। जबकि इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 22.29 लाख रू तक जाती है।

Hyundai की कॉम्पैक्ट सेडान पर मिल रहा है 75000 का डिस्काउंट, 1 लीटर में चलती है 25 किलोमीटर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो