scriptForce Motors ने पेश कर दी T1N इलेक्ट्रिक बस, सेफ्टी फीचर्स से होगी लैस | Force Motors Unveils First Electric Bus T1N | Patrika News

Force Motors ने पेश कर दी T1N इलेक्ट्रिक बस, सेफ्टी फीचर्स से होगी लैस

locationनई दिल्लीPublished: Jan 23, 2020 03:07:06 pm

Submitted by:

Vineet Singh

हाल ही में इस इलेक्ट्रिक बस के टेस्टिंग मॉडल को देखा गया था। कंपनी टी1एन इलेक्ट्रिक बस पर पिछले चार वर्ष से शोध कर रही थी। फोर्स टी1एन इलेक्ट्रिक बस को मोनोकोक प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है।

 T1N  Electric Bus

T1N Electric Bus

नई दिल्ली: जानी मानी भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी फोर्स मोटर्स ( Force Motors ) ने अपने बहु प्रतीक्षित इलेक्ट्रिक बस T1N को पेश कर दिया है। कुछ समय पहले टेस्टिंग के दौरान इस बस की तस्वीरें सामने आई थीं जो पूरी तरह से कवर दिखाई दे रहा था लेकिन अब इस बस को पेश कर दिया गया है और इसके इंटीरियर, एक्सटीरियर और इसके फीचर्स से जुड़ी हुई कई सारी जानकारियां सामने आ गई हैं। तो हाल ही में इस इलेक्ट्रिक बस के टेस्टिंग मॉडल को देखा गया था। कंपनी टी1एन इलेक्ट्रिक बस पर पिछले चार वर्ष से शोध कर रही थी। फोर्स टी1एन इलेक्ट्रिक बस को मोनोकोक प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है।
पहले ही दिन Kia Carnival MPV को मिली 1410 बुकिंग्स, 5 फरवरी को होगी भारत में लॉन्च

फोर्स का मानना है कि यह इलेक्ट्रिक बस कंपनी के पुराने ट्रैवलर बसों की जगह लेगी। इस बस का विकास दुनिया भर के 100 विशेषज्ञ इंजीनियर और ऑटोमोबाइल विशेषज्ञों की टीम ने किया है।
फोर्स टी1एन भारत की पहली इलेक्ट्रिक ट्रैवलर बस है जिसने क्रैश टेस्ट के नियमों पर खरी उतरी है। हालांकि, कंपनी ने इस बस की आधिकारिक तस्वीरें जारी नहीं की है जिससे इसके इंटीरियर की जानकारी सामने नहीं आई है।
सेफ्टी फीचर्स

कंपनी का कहना है कि इस बस में कार के जैसे फीचर्स दिए जायेंगे जिसमे ड्राइवर और पैसेंजर के लिए एयरबैग और एडजस्टिबल टेलीस्कोपिक स्टीयरिंग व्हील होंगे। बस में वेन्टीलेटेड Disc ब्रेक के साथ एबीएस और ईबीडी जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिलेंगे। इस बस में पहली बार फर्स्ट-इन-सेगमेंट फ्रंट ट्रांस्वर्स पैराबोलिक सस्पेंशन लगाए गए हैं।
फोर्स मोटर्स ने बता कि यह प्लेटफॉर्म आईसी इंजन और इलेक्ट्रिक मॉडलों के लिए ही तैयार किया गया है। कंपनी इस मॉडल को बीएस6 डीजल इंजन, इलेक्ट्रिक और सीएनजी वेरिएंट में लॉन्च करेगी।

Mg Motors ने पेश की अपनी Electic Suv Zs , सिंगल चार्ज में चलेगी 340 किमी
फोर्स मोटर्स टी1एन इलेक्ट्रिक ट्रैवलर बस को फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो 2020 में प्रदर्शित करने की तैयारी कर रही है। ऑटो एक्सपो में इस बस के बारे में अधिक जानकारियां सामने आएंगी। फोर्स मोटर्स ने टी1एन इलेक्ट्रिक बस का किया खुलासा, ऑटो एक्सपो 2020 में होगी पेश नेक्स्ट जनरेशन फोर्स ट्रैवलर बसों को सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि मिडिल ईस्ट, आसियान, साउथ अमेरिका और अफ्रीकी देशों में भी बेचने की योजना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो