Mahindra लॉन्च करेगी 3 इलेक्ट्रिक कारें, 18,000 करोड़ के निवेश से की जाएंगी तैयार

Mahindra लॉन्च करेगी 3 इलेक्ट्रिक कारें, 18,000 करोड़ के निवेश से की जाएंगी तैयार

Vineet Singh | Publish: Aug, 08 2019 03:21:17 PM (IST) ऑटोमोबाइल

  • Mahindra लाएगी 3 इलेक्ट्रिक कार
  • कंपनी करने जा रही है भारी-भरकम निवेश
  • इस निवेश से तैयार की जाएंगी इलेक्ट्रिक कारें

नई दिल्ली: भारत सरकार लगातार इलेक्ट्रिक कारों को भारत में लाने के लिए प्रयासरत है। ये इलेक्ट्रिक कार ( electric car ) पर्यावरण के लिए बिल्कुल भी हानिकारक नहीं हैं। साथ ही ये कारें ग्राहक की जेब पर भी बोझ नहीं डालती हैं क्योंकि इन कारों को चार्ज करने का खर्च बेहद कम होता है। जहां मार्केट में टाटा और हुंडई ने अपनी इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च कर दिया है वहीं अब इलेक्ट्रिक कारें बनाने वाली कंपनियों की लिस्ट में महिंद्रा का नाम भी जुड़ गया है। दरअसल महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ने जल्द ही 3 नई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करने की घोषणा की है।

Tata की ये कार लॉन्च होने के बाद ऑटो इंडस्ट्री में मच जाएगा तहलका

Mahindra Electric cars

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा के एमडी पवन गोयनका ने पहली तिमाही के वित्तीय नतीजे घोषित करने के दौरान 3 नई इलेक्ट्रिक कारें लाने की पुष्टि की। उन्होंने कहा है कि कंपनी अपनी माइक्रो-एसयूवी KUV100 का इलेक्ट्रिक वर्जन eKUV100 इस साल के अंत तक लॉन्च करेगी। अगले साल एलेक्रिक एक्सयूवी300 बाजार में उतारी जाएगी। इन दोनों कारों के इलेक्ट्रिक वर्जन की लॉन्चिंग के बाद फोर्ड अस्पायर के इलेक्ट्रिक वर्जन को महिंद्रा के बैज मार्केट में उतारा जाएगा। आपको बता दें कि महिंद्रा की बैजिंग वाली अस्पायर साल 2021 में मार्केट में लॉन्च की जाएगी।

सालों-साल जबरदस्त माइलेज देगी आपकी कार, बस हर रोज़ फॉलो करें ये टिप्स

कंपनी की सालाना जनरल मीटिंग में चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने को लेकर कंपनी के लक्ष्य की बात की है। आपको बता दें कि कंपनी अगले तीन साल में कुल 18,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इस निवेश का मकसद इलेक्ट्रिक कारों को बढ़ावा देना है और बेहतरीन दर्जे के इलेक्ट्रिक वाहन तैयार करने हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned