scriptस्मृति ईरानी की राह पर अखिलेश, आजमगढ़ में बनाएंगे अपना आशियाना | Akhilesh Yadav Built House and Office in Azamgarh for Target 2022 | Patrika News

स्मृति ईरानी की राह पर अखिलेश, आजमगढ़ में बनाएंगे अपना आशियाना

locationआजमगढ़Published: Dec 23, 2020 05:09:34 pm

आजमगढ़ में आशियाना बना पूरे पूर्वांचल को साधेंगे अखिलेश यादव
नेशनल हाइवे पर अनवर गंज में तलाश की जा चुकी है डेढ़ एकड़ भूमि
जनवरी माह में करायी जाएगी भूमि की रजिस्ट्री, चुनाव से पहले पूरा होगा निर्माण

azamgarh news

सपा मुखिया अखिलेश यादव

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. सांसद बनने के बाद आजमगढ़ से दूरी का आरोप झेल रहे सपा मुखिया अखिलेश यादव अब स्मृति ईरानी के रास्ते पर चल पड़े है। ईरानी की तरह अब अखिलेश यादव भी आजमगढ़ में स्थाई आशियाना व भव्य कार्यालय बनवाएंगे। जिस तरह पीएम मोदी ने 2014 में वाराणसी से पूरे पूर्वांचल को साधा था उसी तरह अखिलेश यादव 2022 के विधानसभा चुनाव में आजमगढ़ से पूरे पूर्वांचल में फतह हासिल करने की कोशि करेंगे। कार्यालय के लिए नेशनल हाइवे से सटे अनवर गंज में भूमि भी तलाश ली गयी है। जनवरी माह में भूमि का बैनामा कराया जाएगा।

बता दें कि अखिलेश यादव वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ के सांसद चुने गए। इसके बाद से अखिलेश यादव ने सिर्फ तीन बार आजमगढ़ की यात्रा की। आजमगढ़ से दूरी के कारण अखिलेश यादव विरोधियों के निशाने पर भी रहे। कांग्रेस ने तो शहर में उनके लापता होने का पोस्टर तक लगवा दिया। वहीं चुनाव में लगातार पार्टी की हार से भी अखिलेश यादव परेशान थे लेकिन विधानसभा उपचुनाव में जौनपुर के मल्हनी सीट पर पार्टी की जीत व शिक्षक विधायक चुनाव में पूर्वांचल में जबरदस्त प्रदर्शन ने अखिलेश को एक बार फिर पूर्वांचल के बारे में सोचने के लिए मजबूर कर दिया है।

एक बार फिर अखिलेश यादव को पूर्वांचल में अपना भविष्य दिखने लगा है। इसलिए अखिलेश यादव ने आजमगढ़ में बैठकर पूरे पूर्वांचल को साधने का फैसला किया है। कारण कि उन्हें यह बात अच्छी तरह पता है कि अगर यूपी की सत्ता हासिल करनी है तो पूर्वांचल हर हाल में जीतना होगा। इसी रणनीति को अमली जामा पहनाने के लिए यहां हाइटेक कार्यालय बनाने की तैयारी चल रही है।

अखिलेश यादव का नया आशियाना अनवरगंज में होगा। इसके लिए एक एकड़ की जमीन अनवरगंज में मुख्य मार्ग पर ढूंढ ली गई है। अनवरगंज मंदुरी हवाई पट्टी से भी महज छह किलोमीटर दूरी पर है। ऐसे में यहां आने-जाने में भी सपा सुप्रीमो को आसानी होगी। अखिलेश यादव यहीं से पूर्वांचल पर अपनी पकड़ और मजबूत करेंगे। पूर्वांचल के सोनभद्र, गाजीपुर, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, मऊ, बलिया, भदोही और मिर्जापुर समेत अन्य जिलों की 117 से अधिक विधानसभा सीटों को सीधे कवर करने में आसानी होगी। इसी रणनीति के तहत उन्होंने यह निर्णय लिया है।

सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव का कहना है कि हवाई पट्टी पर निर्माण चल रहा है। यहां आने की अनुमति नहीं मिलती। अगर हवाई पट्टी सही होती तो वे सुबह में आते और शाम को लौट जाते। इसके अलावा शहर में आने पर लोगों से मिलने में दिक्कत होती है। इसलिए यह निर्णय लिया गया कि आजमगढ़ में एक कार्यालय बनाया जाय। अखिलेश यादव यहां आकर रूकेंगे और यहीं से पूरे पूर्वांचल को डील करेंगे। उन्होंने बताया किएक एकड़ की जमीन पर पार्टी का पूर्वांचल कार्यालय बनेगा। जब भी अखिलेश यहां आएंगे तो इसी में कार्यकर्ताओं व जनता से मुलाकात करेंगे। जमीन कुछ लोग दान में दे रहे हैं।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो