scriptयह डीएम सर्द रातों में कर रहा गरीबों की मदद, एक हजार कंबल बांटे- देखें वीडियो | Baghpat DM Rishirendra Kumar Distribute Blankets | Patrika News

यह डीएम सर्द रातों में कर रहा गरीबों की मदद, एक हजार कंबल बांटे- देखें वीडियो

locationबागपतPublished: Jan 02, 2019 11:36:53 am

Submitted by:

sharad asthana

बागपत के जिलाधिकारी ने गरीबों को सर्दी से बचाने के लिए किए व्‍यापक इंतजाम

Baghpat

यह डीएम सर्द रातों में कर रहा गरीबों की मदद, एक हजार कंबल बांटे- देखें वीडियो

बागपत। सर्दी के चलते जिलाधिकारी बागपत ने सभी स्कूलों का समय बदल दिया है। जरूरतमंदों को कंबल और अलाव जलाने की व्यवस्था की जा रही है। रैनबसेरे भी तैयार हैं, जिसमें ऐसे बेसहारा लोगों को मदद दी जा रही है, जिनके पास छत नहीं है। जनपद में अब तक एक हजार लोगों को कंबल वितरण किया गया है।
यह भी पढ़ें

काम की खबर: जल्‍द बंद हो जाएंगे ये एटीएम कार्ड, घर बैठे ऐसे बदलें

जनपद के स्‍कूलों का बदला समय

शीतलहर और तेज हवाओं के चलते सर्दी बढ़ती जा रही है। इसके चलते जिलाधिकारी बागपत ऋषिरेंद्र कुमार ने जनपद के सभी स्कूलों का समय बदल दिया है। सभी सरकारी विद्यालयों को सुबह 10 बजे खोलने के आदेश दिए गए हैं। वहीं, जनपद में ठंड से बचाव के लिए भी व्यापक बंदोबस्त किए जा रहे हैं। जिलाधिकारी ऋषिरेंद्र का कहना है कि अब तक 15 दिन के अंदर एक हजार लोगों को कंबल वितरण का कार्य किया जा चुका है।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: नए साल पर बसपा ने दिया इस पार्टी का साथ, मायावती और इन नेताओं का लगा होर्डिंग

गांवों में की गई अलाव जलाने की व्‍यवस्‍था

वहीं, गांवों में क्षेत्रों में अलाव जलाने की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की जा रही है। रात में 100 डायल को आदेश दिए गए हैं कि जहां कहीं भी कोई व्यक्ति ठंड से पीड़ित मिले। उसकी सूचना भी उच्च अधिकारियों को दी जाए ताकि उनकी भी समय से मदद हो सके। इसके अलावा जनपद में रैन बसेरों की व्यवस्थाएं की गई हैं। प्रशासन द्वारा खाने-पीने तक की व्यवस्था की जा रही है। जिलाधिकारी का कहना है कि जनपद में शासनादेश के अनुसार कार्य किया जा रहा है। सभी तहसीलदार लेखपाल, ग्राम प्रधानों और ग्राम सचिवों को आदेशों का पालन करने को कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो