scriptट्रैक्टर रैली में बवाल पर नरेश टिकैत का बड़ा बयान, बोले- किसानों को हुआ सबसे ज्यादा नुकसान | bku chief naresh tikait said only loss of farmers in delhi violent | Patrika News

ट्रैक्टर रैली में बवाल पर नरेश टिकैत का बड़ा बयान, बोले- किसानों को हुआ सबसे ज्यादा नुकसान

locationबागपतPublished: Jan 27, 2021 01:36:50 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– दिल्ली घटना को बताया, किसान आंदोलन को तोड़ने की साजिश
– कहा- सरकार लगातार किसानों को बेइज्जत कर रही है
– बागपत पहुंचे नरेश टिकैत ने दिया बयान

naresh-tikait.jpg
बागपत. गणतंत्र दिवस पर किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में हुए उपद्रव को लेकर जहां किसानों संगठनों पर सवाल खड़े हो रहे हैं। वहीं, इसे लेकर भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने घटना की निंदा करते हुए कहा है कि सरकार लगातार किसानों को बेइज्जत कर रही है। टिकैत ने कहा कि इस बवाल से सरकार का नहीं, बल्कि सबसे ज्यादा किसानों का ही नुकसान हुआ है। वहीं, जब उपद्रव और लाल किले पर झंडा फहराने को लेकर टिकैत से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि किसी ने किसानों को गुमराह करते हुए वहां भेजा था। उन्होंने इसे किसान आंदोलन को तोड़ने की साजिश करार दिया है। उक्त बयान भाकियू अध्यक्ष ने बागपत में दिए हैं।
यह भी पढ़ें- भाकियू नेता राकेश टिकैत का वीडियो वायरल, अब कहा- मैं अपनी गलती स्वीकार करूंगा

भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत ने गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हुए उपद्रव के लिए सरकार को दोषी ठहराते हुए आगे कहा कि अगर सरकार किसानों के आंदोलन को तोड़ना चाहती है तो दो पहले ही किसानों पर गोली चलवा सकती थी। दिल्ली में बवाल से दिल्ली पुलिस और सरकार की लापरवाही उजागर हुई है। वह पूछना चाहते हैं कि आखिर बेरिकेडिंग तोड़ते हुए लाल किले पर किसान कैसे पहुंच गए? उन्होंने कहा कि दिल्ली के रास्तों के बारे में किसानों को नहीं पता था, इसमें किसानों की गलती नहीं है। उन्होंने कहा कि एक किसान की मौत दिल्ली पुलिस की गोली से हुई है। अब किसान के परिजनों को मुआवजा दिया जाए। बता दें कि पुलिस इस मौत को हादसा बता रही है। पुलिस ने बकायदा इस हादसे का वीडियो भी जारी किया है।
जेल जाना भी पड़ा तो पीछे नहीं हटूंगा

नरेश टिकैत ने कहा किसानों का आंदोलन जारी रहेगा। वह किसानों के लिए संघर्ष करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए उन्हें अगर जेल भी जाना पड़ा तो वह पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती है, तब उनका धरना-प्रदर्शन समाप्त नहीं होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो