scriptनगर पंचायत गुंडरदेही में दो सब इंजीनियरों के बीच पद की लड़ाई | The battle between two engineers in Nagar Panchayat Gundardehi | Patrika News
बालोद

नगर पंचायत गुंडरदेही में दो सब इंजीनियरों के बीच पद की लड़ाई

गुंडरदेही नगर पंचायत में बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। फरवरी में दीपाली तंबोली को सिविल इंजीनियर के रूप में शासन के आदेशानुसार नगर पंचायत में पदभार ग्रहण करवा लिया गया, लेकिन उसके पहले पदस्थ सब इंजीनियर शिव कुमार भदोरिया मेडिकल पर छुट्टी में थे।

बालोदMar 27, 2019 / 12:16 am

Chandra Kishor Deshmukh

balod patrika

नगर पंचायत गुंडरदेही में दो सब इंजीनियरों के बीच पद की लड़ाई

बालोद (गुंडरदेही). नगर पंचायत में बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। फरवरी में दीपाली तंबोली को सिविल इंजीनियर के रूप में शासन के आदेशानुसार नगर पंचायत में पदभार ग्रहण करवा लिया गया, लेकिन उसके पहले नगर पंचायत में पदस्थ सब इंजीनियर शिव कुमार भदोरिया मेडिकल पर छुट्टी में थे, लेकिन शासन के आदेशानुसार उनका तबादला हो चुका था। तबादला आदेश देखकर इंजीनियर शिव कुमार भदोरिया ने फिर वापस मेडिकल छुट्टी पर चले गए।

नगर की व्यवस्था पर पड़ सकता है असर
मामले में सवाल यह है कि एक ही नगर पंचायत कार्यालय में दो प्रशासनिक इंजीनियर कैसे पदस्थ हो गए? एक तो वे मुख्यालय में नहीं रहते, दूसरी ओर एक इंजीनियर मुख्यालय में रहते भी हैं, तो नगर पंचायत का काम नहीं कर रहे हैं। ऐसे में नगर की व्यवस्था पर असर पड़ सकता है।

नगरवासियों ने कहा फिर भी नगर व्यवस्थित नहीं
मामले में नगरवासी अमित साहू, रोहित राम, मनोज भाई, नजरूल का कहना कि 15 हजार की आबादी वाले नगर पंचायत में दो-दो इंजीनियर होने के बाद भी नगर व्यवस्थित नहीं हो पा रहा है। इस मामले में नगर पंचायत सीएमओ खिरोंद्र कुमार भोई से पक्ष जानने पहले फोन पर संपर्क किया गया, पर वे फोन रिसीव नहीं किए। उसके बाद कार्यालय जाकर चर्चा की गई, तो वे नाराज हो गए।

विकास कार्य प्रभावित
मामले में नगर पंचायत के कुछ अधिकारी-कर्मचारियों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि स्टे लेने वाले इंजीनियर दुर्ग-भिलाई से आना-जाना करते हैं, इनकी शिकायत की गई है, परंतु हाईकोर्ट से स्टे लगा हुआ है। ऐसे में यहां विवाद की स्थिति बनी हुई है। अब आचार संहिता का लाभ उठाकर नगर पंचायत में दो सब इंजीनियर आराम फरमा रहे हैं। इस कारण से क्षेत्र में विकास कार्य प्रभावित है।

जिम्मेदारों के ये हैं बोल
नगर पंचायत गुंडरदेही के सीएमओ खिरोंद्र कुमार भोई ने कहा इस मामले में आपको जो लिखना है लिख सकते हैं आप स्वतंत्र हैं। वहीं नगर पंचायत गुंडरदेही के सब इंजीनियर शिवकुमार भदोरिया ने कहा मेरी मर्जी, मैं स्टे लाऊं या न लाऊं और ड्यूटी जाऊं या न जाऊं।

Home / Balod / नगर पंचायत गुंडरदेही में दो सब इंजीनियरों के बीच पद की लड़ाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो