script

पाकिस्तान सैनिकों ने 11 हिंदुस्तानियों को किया गिरफ्तार, घर में पत्नी, बच्चे कर रहे इंतजार

locationबांदाPublished: Nov 13, 2017 10:46:53 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

पाकिस्तान सैनिकों ने 11 हिंदुस्तानियों को किया गिरफ्तार, घर में पत्नी, बच्चे कर रहे इंतजार

india pakistan news

india pakistan

बांदा. मछली पकड़ने गुजरात गए 11 मछुआरों को पाकिस्तान सैनिकों में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। परिजन ठेकेदारों के जरिए पाकिस्तान में फंसे अपने पुत्र व पतियों की जानकारी ले रहे हैं । बांदा के तिंदवारी क्षेत्र के जसईपुर गांव के कई परिवार पोरबंदर (गजुरात) में समुद्री तट पर ठेकेदार के माध्यम से मछली पकड़ने का काम करते हैं। वही इनके परिजन आस लगाए उनका इंतजार में समय बिता रहे है।

बांदा के तिंदवारी क्षेत्र के जसईपुर गांव के परिवार गुजरात के पोरबंदर क्षेत्र में ठेकेदार के माध्यम से समुद्री तट पर मछली पकड़ने गए हुए थे तभी वो मछली पकड़ते-पकड़ते पाकिस्तान की सीमा तक पहुंच गए। इसके बाद करीब तीन घंटे बाद पाकिस्तान के सैनिकों व अधिकारियों ने सभी मछुवारों को गिरफ्तार कर लिया और अपने साथ ले गए। जब इसकी सूचना तट पर मौजूद ठेकेदार व साथी मछुवारों ने ओमप्रकाश के पिता भैरव को दी तब गांववालों को मछुवारों की गिरफ्तारी का पता चला।
इस खबर से गांव में मातम सा माहौल हो गया है और सभी इस आस में बैठे हैं कि कब उनके अपने पाकिस्तानी जेल से छूट कर घर आएंगे । मछुआरों के परिजनों ने बताया की गांव के रज्जू, राजू, पप्पू, अखिलेश, अमित, देवी शरण, ओमप्रकाश, बाबू, चंद्रप्रकाश, विक्रम, महेंद्र समेत दो दर्जन लोग इस समय गुजरात में हैं ।
बताया गया कि 2 नवंबर को यह सभी मछुवारे नाव से मछली पकड़ने के लिए पोरबंदर गए थे। पाकिस्तानी सीमा में पहुंचने का उनको भनक तक नहीं हुआ । करीब तीन घंटे बाद पाकिस्तान के सैनिकों व अधिकारियों ने सभी मछुवारों को गिरफ्तार कर लिया। करीब 11 मछुवारों को पाकिस्तान सेना ने अरेस्ट किया है । उनके घर आने की आस लगाए महिलाओं के चेहरे उतर गए । दिन भर घरों में चूल्हे नहीं जले । प्रधान ज्ञान सिंह यादव ने बताया कि ठेकेदार से लगातार संपर्क किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो