script

अब बिना पहचान पत्र दिखाए नि:शुल्क मिलेगा खाने का पैकेट

locationबैंगलोरPublished: May 13, 2021 05:33:30 am

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

इंदिरा कैंटीन : लॉकडाउन तक रोजाना ३ लाख पैकेट होंगे वितरित

अब बिना पहचान पत्र दिखाए नि:शुल्क मिलेगा खाने का पैकेट

अब बिना पहचान पत्र दिखाए नि:शुल्क मिलेगा खाने का पैकेट

बेंगलूरु. लॉकडाउन के दौरान अब इंदिरा कैंटीनों से गरीबों, निराश्रितों, प्रवासी श्रमिकों सहित जरुरतमंदों को अब बिना कोई पहचान पत्र दिखाए ही तीनों वक्त भोजन के पैकेट मिलेंगे। बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका ने मंगलवार को जारी आदेश में कहा था कि लाभार्थी सरकार की ओर से जारी कोई भी पहचान पत्र दिखाकर भोजन के पैकेट नि:शुल्क ले सकेंगे। बुधवार को पहले दिन इंदिरा कैंटीनों के दौरे के दौरान लोगों को पहचान पत्र की शर्त के कारण हो रही परेशानी को देखने के बाद पालिका आयुक्त ने पहचान संबंधी शर्त को खत्म करने के निर्देश दिए।
पालिका के आयुक्त गौरव गुप्ता ने कहा कि इंदिरा कैंटीनों से जरुरतमंदों को वितरित किए जाने वालेे भोजन के पैकेट लेने के लिए लाभार्थी के पहचान पत्र या मोबाइल नंबर की जरुरत नहीं होगी। अधिकारियों को इसके बारे में निर्देश दिए जा चुके है ताकि हर जरुरतमंद को मदद मिल सके।
मंगलवार को ही सरकार ने बेंगलूरु के साथ ही अन्य जिलों में दो सप्ताह के लॉकडाउन के दौरान २४ मई तक जरुरतमंदों को इंदिरा कैंटीनों के जरिए तीनों वक्त के लिए नि:शुल्क भोजन पैकेट वितरित किए जाने की घोषणा की थी। इससे पहले गुप्ता ने शहर के चिकपेट और धर्मरायस्वामी वार्ड में इंदिरा कैंटीन का दौरा करने के बाद कहा कि कैंटीनों के माध्यम से प्रतिदिन 3 लाख्र नाश्ते व भोजन के पैकेट वितरित किए जाएंगे। 24 मई तक प्रति दिन सुबह, दोपहर तथा शाम को नाश्ते व भोजन के पैकेट नि:शुल्क वितरित किए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन की ओर से घोषित सभी दिशा-निर्देशों को पालन करते हुए भोजनशालाओं में नाश्ता व भोजन तैयार किया जा रहा है। राज्य सरकार की ओर से इस योजना के लिए 25 करोड़ रुपए का आवंटन किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो