बांसवाड़ा : गाजे बाजे के साथ बाहुबली कॉलोनी में पधारे मुनि प्रतीक सागर महाराज, शोभायात्रा में गूंजे जयकारे

Varun Kumar Bhatt

Updated: 14 Jul 2019, 02:01:12 PM (IST)

Banswara, Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा. शहर की बाहुबली कॉलोनी में रविवार सुबह जैन मुनि प्रतीक सागर महाराज का मंगल प्रवेश हुआ। मुनि महाराज के कॉलोनी में आगमन पर जैन समाज में खुशी का माहौल रहा। सुबह करीब 7.30 बजे गांधी मूर्ति से शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें जगह-जगह पर मूनि का स्वागत और पाद प्रक्षालन किया गया। मुनिश्री बाहुबली जैन मंदिर में चार्तुमास करेंगे।

बांसवाड़ा में सर्वसमाज मिलकर लगाएगा महाराणा प्रताप की भव्य प्रतिमा, प्रशासन भी करेगा सहयोग

शोभायात्रा में गाजे बाजे के साथ ऊंटगाड़ी में झांकी सजाई गई। वहीं महिलाएं सिर पर कलश रखकर और पुरुष पारंपारिक परिधानों में नाचते गाते चल रहे थे। विविध वेषभूषाओं में बालक-बालिकाएं और युवा पचरंगी ध्वजा फहरा रहे थे। बाहुबली मंदिर में पहुंचने के बाद मुनिश्री का पुष्प वर्षा से स्वागत किया गया। मुनिश्री ने मंदिर में दर्शन कर लोगों को आर्शीवाद प्रदान किए। इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। विविध कार्यक्रमों के बाद मुनिश्री ने जैन समाजजनों को प्रवचन दिए। वहीं लोगों ने मुनि महाराज की आरती की।

बांसवाड़ा में पहली बार होगा क्रांतिवीर मुनि प्रतीक सागर का चातुर्मास, जयकारों के साथ 14 को मंगल प्रवेश

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned