scriptबाराबंकी में कोटेदार ने बांटी यूरिया मिली चीनी! कार्डधारकों ने मचाया हंगामा | Patrika News
बाराबंकी

बाराबंकी में कोटेदार ने बांटी यूरिया मिली चीनी! कार्डधारकों ने मचाया हंगामा

बाराबंकी में सरकारी राशन की दुकान से चीनी में यूरिया मिला कर बांट दी गई। जब ग्रामीणों ने हंगामा किया तो जिलापूर्ति अधिकारी राकेश तिवारी ने सप्‍लाई इंस्पेक्टर को जांच के आदेश दिए।

बाराबंकीJun 21, 2024 / 09:12 pm

Prateek Pandey

Barabanki News
बाराबंकी के रामनगर तहसील क्षेत्र के नहामऊ गांव में कोटेदार घनश्याम गुप्ता ने सरकारी गल्ले की दुकान से अंत्योदय कार्ड धारक उपभोक्ताओं को यूरिया मिली चीनी वितरित कर दी। गनीमत यह रही कि किसी ने इस चीनी का सेवन नहीं किया।

जान से खिलवाड़ कर रहा कोटेदार

नहामऊ गांव के कार्ड धारकों के चीनी को घर ले जाकर देखने पर उन्हें उसमें यूरिया के मिलावट की भनक लगी। इस बात से नाराज ग्रामीणों ने कोटेदार के खिलाफ हंगामा बोल दिया। गांव के ही कार्ड धारक रामखेलावन ने शिकायत करते हुए बताया कि कोटेदार ने चीनी में यूरिया खाद मिलाकर वितरित कर दी। अगर ये जहरीली चीनी बच्चे खा लेते तो जान भी जा सकती थी। ग्रामीणों ने सेहत से खिलवाड़ करने वाले कोटेदार की शिकायत अधिकारियों से की है और कार्यवाही करने की मांग की है।
यह भी पढ़ें

अलीगढ़ में मॉब लिंचिंग, चप्पे-चप्पे PAC-RAF ने संभाला मोर्चा, जानिए पूरा मामला

जिलापूर्ति अधिकारी ने क्या कहा

जिलापूर्ति अधिकारी राकेश तिवारी ने बताया कि राशन की दुकानों से वितरित की जाने वाली चीनी में सफेद यूरिया के दाने मिलने की शिकायत मिली है। कोटेदार को 1.80 क्विंटल चीनी उपभोक्ताओं को वितरण करने के लिए दी गई थी। मामले में सप्‍लाई इंपेक्टर से जांच करवाई जा रही है। रिपोर्ट आने पर उचित कार्यवाही की जाएगी।

Hindi News/ Barabanki / बाराबंकी में कोटेदार ने बांटी यूरिया मिली चीनी! कार्डधारकों ने मचाया हंगामा

ट्रेंडिंग वीडियो