अदरक की आड़ में ले जा रहे थे डोडा चूरा, मिनी ट्रक जब्त

चालक व खलासी गिरफ्तार, रात दस बजे बाद तक कार्रवाई रही जारी

By: mukesh gour

Published: 17 Feb 2021, 10:40 PM IST

मुंडियर/शाहाबाद (बारां). एसपीजी जयपुर व जिला पुलिस की टीम में बुधवार रात को मुंडियर टोल प्लाजा के निकट आसाम से महाराष्ट्र जा रही एक मिनीट्रक से भारी मात्रा में डोडा चूरा बरामद किया है। डोडा चूरा के करीब 126 कट्टे अदरक के बीच छिपाकर रखे गए थे। रात दस बजे तक पुलिस की कार्रवाई चल रही थी। पुलिस अधिकारियों डोडा चूरा बरामद होने की पुष्टि तो की है, लेकिन जानकारी देने से इनकार किया है। मौके पर मौजूद पुलिस सूत्रों ने बताया कि एसओजी जयपुर को सूचना मिली थी कि गुवाहाटी से राजस्थान रवाना हुए मिनीट्रक में डोडा चूरा लाया जा रहा है। एसओजी की टीम ने मुंडियर टोल प्लाजा पर स्थानीय पुलिस के सहयोग से ट्रक को रुकवाया तथा तलाशी लेना शुरू किया। एओजी व पुलिस अधिकारियों की आंखें फटी रह गई। मिनीट्रक के पिछले हिस्से में अदरक के बोरे रखे थे, इन्हे हटाने के बाद लगभग 100 से अधिक बोरे मिले। जिनमें बड़ी डोडा चूरा भरा हुआ था। सूत्रों ने बताया कि चालक व खलासी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

read also : अब कोरोना वैक्सीनेशन के नाम पर हो रही साइबर ठगी

देना चाहा चकमा
सूत्रों ने बताया कि उक्त मिनीट्रक आसाम से कस्बाथाना के रास्ते से जिले में हाई-वे से होकर महाराष्ट्र की ओर जा रहा था। समरानियां के निकट चालक व खलासी को पुलिस के पीछा करने का शक हो गया। उन्होंने पुलिस को चकमा देने के लिए वाहन को समरानियां में अंदर घुसा दिया तथा वापस शाहाबाद-कस्बाथाना की ओर जाने लगे। लेकिन एसओजी को गच्चा देने में नाकाम रहे। बाद में मुडियर टोल प्लाजा के निकट मिनीट्रक को रोक डोडा चूरा बरामद किया गया।

read also : फेल बीएड छात्राओं की परीक्षा करवाएगा कोटा विवि, प्रदेश में अनूठा मामला

सबसे बड़ी कार्रवाई
यह पहला अवसर है जब जिले में इतनी बड़ी मात्रा में डोडा चूरा बरामद किया गया हो। जिले में अब तक छबड़ा व छीपाबड़ौद उपखंडों में अफीम का उत्पादन होने से वहां से भी डोडा चूरा की तस्करी होती है। लेकिन एसओजी व जिला पुलिस की इस संयुक्त कार्रवाई में लगभग 1700 किलो डोडा चूरा बरामद होने से यह अब की जिले की सबसे बड़ी कार्रवाई है। इस दौरान एसओजी के अधिकारियों के अलावा शाहाबाद के पुलिस उपाधीक्षक कजोड़मल व थाना प्रभारी हरिप्रसाद मौके पर मौजूद रहे।

read also : हाई स्पीड मेमो दौड़ेगी, स्टेशनों पर मिलेगी नई सुविधाएं

मौके पर किया तोल
एसओजी व पुलिस ने मेटाडोर में डोडा चूरा बरामद होने के बाद उसका तोल मौके पर ही किया। पुलिस ने बताया कि अधिकारिक तौर पर एसओजी के ही अधिकारी ही विस्तार से जानकारी दे सकेंगे। रात करीब पौने दस बजे मौके पर पहुंचे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय स्वर्णकार ने बताया कि अभी मादक पदार्थ का तौल चल रहा है। यह डेढ़ से पौने दो क्विंटल के आसपास हो सकता है। कार्रवाई पूरी होने के बाद अधिकृत रूप से कुछ कहा जा सकेगा।

Show More
mukesh gour
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned