scriptअब बरेली में जल्द मिलेगा गिरा हुआ झुमका | Bareilly to get recognition from Jhumka now too | Patrika News

अब बरेली में जल्द मिलेगा गिरा हुआ झुमका

locationबरेलीPublished: Aug 02, 2019 05:26:25 pm

Submitted by:

jitendra verma

बीडीए वीसी आईएएस अफसर दिव्या मित्तल की पहल पर शहर के इंट्री प्वाइंट पर विशालकाय झुमके को लगाने का काम शुरू हो गया है।

Bareilly to get recognition from Jhumka now too

अब बरेली में जल्द मिलेगा गिरा हुआ झुमका

बरेली। 1966 में आई फ़िल्म मेरा साया का गाना झुमका गिरा रे बरेली के बाजार में जब साधना पर फिल्माया गया तब से ही बरेली के साथ झुमके का नाम भी जुड़ गया और यहां आने वाले हर शख्स के जेहन में बरेली का झुमका रहता है लेकिन अभी तक कोई ऐसी जगह नहीं है जिससे बरेली को झुमके वाला शहर कहा जा सके। लेकिन अब बरेली विकास प्राधिकरण बरेली के झुमके को पहचान दिलाने जा रहा है। बीडीए वीसी आईएएस अफसर दिव्या मित्तल की पहल पर शहर के इंट्री प्वाइंट पर विशालकाय झुमके को लगाने का काम शुरू हो गया है। जल्द ही परसाखेड़ा के जीरो प्वाइंट पर सड़क से 28 फिट ऊंचा झुमका लोगों के आकर्षण का केंद्र बनेगा।
ये भी पढ़ें

तेज तर्रार आईएएस अफसर दिव्या मित्तल की बड़ी कार्रवाई, पूरी कॉलोनी ढहाई, मची खलबली

पहले भी हुई कोशिश

बरेली में झुमके को लगाने की कोशिश पहले भी हुई लेकिन ये योजना कुछ दिन बाद ठप हो गई। पहले झुमका लगाने के लिए डेलापीर चौराहा उसके बाद कम्पनी बाग को चुना गया लेकिन इन दोनों जगहों पर झुमका नहीं लग पाया। लोगों से झुमके के डिजाइन भी मांगे गए थे। अब बीडीए ने एक बार फिर झुमका लगवाने का प्रोजेक्ट तैयार किया है और बीडीए शहर के जाने माने डॉक्टर केशव अग्रवाल की मदद से लखनऊ-दिल्ली रोड पर शहर के इंट्री प्वाइंट पर झुमका लगवाने का काम शुरू हो गया। झुमका लगवाने के लिए जीरो प्वाइंट पर सर्वे का कार्य पूरा हो गया है जल्द ही यहां पर झुमका नजर आएगा।
ये भी पढ़ें

तेज तर्रार आईएएस के इस ऐलान से नेताओं में खलबली, देखें वीडियो

अगस्त में हो जाएगा काम पूरा

बरेली विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष दिव्या मित्तल ने बताया कि फ़िल्म के गाने की वजह से बरेली की पहचान झुमके से भी है और इस लिए पर्यटन की दृष्टि से विभाग ने शहर के इंट्री प्वाइंट परसाखेड़ा के जीरो प्वाइंट को झुमका तिराहे के तौर पर विकसित करने का काम शुरू कर दिया है। इस प्रोजेक्ट पर करीब 40 से 50 लाख का खर्च आएगा और अगस्त में बीडीए का ये कार्य पूरा हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो