International day of peace- शांति का पैगाम देती है बरेली अमन कमेटी

International day of peace- शांति का पैगाम देती है बरेली अमन कमेटी

suchita mishra | Publish: Aug, 20 2018 07:50:49 PM (IST) Bareilly, Uttar Pradesh, India

सावन का महीना हो या मोहर्रम बरेली अमन कमेटी के लोग पुलिस और प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सेवा करते है।

बरेली। बरेली अमन कमेटी हिन्दू मुस्लिम एकता का प्रतीक है। अति संवेदनशील माने जाने वाले बरेली शहर में ये कमेटी हर त्यौहार में पुलिस और प्रशासन के अफसरों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करती है। त्योहारों पर निकलने वाले जुलूसों पर भी अमन कमेटी की पैनी निगाह रहती है और हर विवाद के समय इस कमेटी के सदस्य मौके पर पहुंच कर विवाद को सुलझाने में मदद करते हैं। शायद यही कारण है कि सावन का महीना हो या मोहर्रम बरेली अमन कमेटी के लोग पुलिस और प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सेवा करते है। सावन के अंतिम सोमवार पर भी अमन कमेटी की टीम ने अलखनाथ मंदिर के पास कांवड़ियों पर फूल बरसाए और उन्हें फल बांटे।

ये भी पढ़ें

श्रावण मास के अंतिम सोमवार को पृथ्वीनाथ महादेव पर भक्तों का सैलाब

कांवड़ियों का किया स्वागत

बरेली अमन कमेटी में सभी धर्मों के लोग शामिल है। अमन कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर कदीर अहमद के नेतृत्व में इस साल सावन माह में कांवड़ लेकर आने वाले शिव भक्तों का जगह जगह स्वागत किया गया। सावन के अंतिम सोमवार को अमन कमेटी ने अलखनाथ मंदिर के पास किला चौकी के पास कांवड़ियों की सेवा के लिए कैंप का आयोजन किया। जिसका उद्घाटन अंतरराष्ट्रीय शायर वसीम बरेलवी ने किया। इस कैंप में मौजूद अमन कमेटी के सदस्यों ने मंदिर में पूजा करने आए लोगों पर फूल बरसाए और उन्हें फल बांटे।

ये भी पढ़ें

सावन के अंतिम सोमवार पर नाथ नगरी में भक्तों का सैलाब- देखें तस्वीरें

ये रहें मौजूद

इस मौके पर अमन कमेटी के सेठ विष्णू अग्रवाल, एस के अग्रवाल, माहिरा नक़वी,जावेद वारसी , अलीम खान, हाजी उवैस खान, ज़हीर खान,नीरज रस्तोगी,मनोज भारती, वसीम अकरम, बिलाल, कौशिश टण्डन, डॉ0 एमएच वासु, ज्ञानी काले सिंह, जेसी पालीवाल, आसिया अली, डॉ0 शगुफ्ता ग़ज़ल , शमीम बानो, अंकुर अग्रवाल, सर्वेश समेत कमेटी के तमाम सदस्य मौजूद रहें।

ये भी पढ़ें

बकरीद पर केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद करें मुसलमान

Ad Block is Banned