scriptमौलाना तौकीर रज़ा की अपील, जुमे की नमाज के बाद घर जाएं मुसलमान, इस दिन मिलकर देंगे धरना | Maulana Tauqir Raza appeal of muslims to go home after jume ki namaj | Patrika News

मौलाना तौकीर रज़ा की अपील, जुमे की नमाज के बाद घर जाएं मुसलमान, इस दिन मिलकर देंगे धरना

locationबरेलीPublished: Jun 17, 2022 10:43:07 am

Submitted by:

Jyoti Singh

मौलाना तौकीर रजा ने 17 जून को धरना देने की बात कही थी। लेकिन पिछले गुरुवार को ही उन्होंने जुमे के दिन प्रस्तावित धरना स्थगित कर दिया था। अब उन्होंने 19 जून को इस्लामिया ग्राउंड में इकट्ठे होकर धरना देने का ऐलान किया है।

मौलाना तौकीर रज़ा की अपील, जुमे की नमाज के बाद घर जाएं मुसलमान, इस दिन मिलकर देंगे धरना
उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर हाई अलर्ट जारी है। किसी भी तरह की हिंसा पर प्रशासन की तरफ से सख्त कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। इस बीच आला हजरत से जुड़े संगठन इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल (आइएमसी) प्रमुख मौलाना तौकीर रजा जिले मुसलमानों से खास अपील की है। उन्होंने कहा कि मस्जिदों में जुमे की नमाज पढ़कर मुसलमान सीधे अपने घरों को जाएं। इसके अलावा सभी लोगों को 19 जून को इस्लामिया के मैदान पहुंचकर धरना देने की बात कही।
यह भी पढ़े – जुमे की नमाज को लेकर इस जिले में विरोध की आशंका, चप्पे-चप्पे पर 4 हजार जवान की तैनात

इस्लामिया ग्राउंड में मिलकर यौमे दुरुद पढ़ने की बात कही

गौरतलब है कि इससे पहले मौलाना तौकीर रजा ने आज 17 जून को धरना देने की बात कही थी। लेकिन पिछले गुरुवार को ही उन्होंने जुमे के दिन प्रस्तावित धरना स्थगित कर दिया था। अब उन्होंने 19 जून को इस्लामिया ग्राउंड में इकट्ठे होकर धरना देने का ऐलान किया है। मौलाना ने कहा है कि सभी लोग इस्लामिया ग्राउंड में मिलकर यौमे दुरुद पढ़ेंगे। इसके लिए उन्होंने सभी से रविवार दो बजे से इस्लामिया ग्राउंड में पहुंचने की अपील की है। आज उन्होंने कहा कि जुमे की नमाज पढ़ने के बाद सभी लोग अपने घरों को शांतिपूर्वक निकल जाएं। रविवार को रसूल-ए-आजम से मुहब्बत का नजराना पेश करने इस्लामिया ग्राउंड में पहुंचने को कहा है। बोले, इसकी अनुमति को प्रशासन को पत्र दिया गया है।
यह भी पढ़े – RSS के कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने मस्जिदों को बताया नापाक, बोले- यहां की दुआ भी नहीं होगी कुबूल

इंटरनेट मीडिया पर गुस्ताखी न दोहराएं की अपील

उधर, मौलान तौकीर रजा ने मुसलमानों को यह भी मशविरा दिया है कि इंटरनेट मीडिया पर गुस्ताखी के अल्फाज़ को न दोहराएं न फारवर्ड करें, क्योंकि उलमा ने इसको भी गुस्ताखी पर महमूल (आधारित) किया है। मौलाना मोहतशीम रजा कादरी ने बरेली शहर के लोगो से अमन, शांति व भाईचारा बनाए रखने की अपील की है। कहा है कि अपनी आवाज को हुकूमत तक पहुंचने के लिए कानून का रास्ता अपनाएं। मौलाना ने कहा कि मुसलमान पैग़ंबर-ए-इस्लाम की शान में अदना सी भी गुस्ताखी बर्दाश्त नहीं कर सकता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो