scriptRSS Executive Member Indresh Kumar told mosque are impure | RSS के कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने मस्जिदों को बताया नापाक, बोले- यहां की दुआ भी नहीं होगी कुबूल | Patrika News

RSS के कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने मस्जिदों को बताया नापाक, बोले- यहां की दुआ भी नहीं होगी कुबूल

इंद्रेश कुमार ने कहा कि मुस्लिमों को खुद अपनी भलाई के बारे में सोचना चाहिए। उन्हें किसी चीज पर पाबंदी नहीं है। लेकिन कुछ लोग उन्हें भड़का देते हैं और वह फरिश्ता की जगह शैतान बन जाते हैं। शैतान को जहन्नुम में ही स्थान मिलेगा।

बरेली

Published: June 16, 2022 06:49:09 pm

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने मस्जिदों पर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वाराणसी और मथुरा में हिंदुओं के मंदिरों पर कब्जा कर के मस्जिदों का निर्माण कराया गया है। जबकि इस्लाम में कब्जा करना नाजायज है। इसलिए ऐसे धर्मस्थल नापाक हैं। यहां पर की जाने वाली दुआएं भी कुबूल नहीं होंगी। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को इस बारे में विचार करने की जरुरत है। औरंगजेब और बाबर को प्रेरणा बनाकर उन्हें भड़काया जा रहा है। इंद्रेश कुमार ने इस संबंध में रावण व कौरवों का संदर्भ देते हुए कहा कि गलत काम को रने वालों के साथ कैसा बर्ताव हो, ये इन्हें यहां से सीखना चाहिए कि हिंदुओं ने रावण व कौरवों का त्याग कर दिया। कोई भी इन्हें प्रेरणा नहीं मानता है।
RSS के कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने मस्जिदों को बताया नापाक, बोले- यहां की दुआ भी नहीं होगी कुबूल
यह भी पढ़ें

स्टील व्यापारी के ठिकानों पर रेड करने पहुंची GST टीम, कारोबारियों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

बोले, शुक्रवार को पत्थरवार बना दिया

बता दें कि बुधवार को रोटरी भवन सभागार में भारतीय सद्भावना मंच की ओर से आयोजित संगोष्ठी में अमृत महोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम में आरएसएस सदस्य इंद्रेश कुमार ने कहा कि शुक्रवार इबादत का दिन है। इस दिन जरूरतमंदों का साथ देना चाहिए। लेकिन यहां एक समुदाय के लोगों ने बहकावे में आकर शुक्रवार को पत्थरवार बना दिया है। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को खुद अपनी भलाई के बारे में सोचना चाहिए। उन्हें किसी चीज पर पाबंदी नहीं है। लेकिन कुछ लोग उन्हें भड़का देते हैं और वह फरिश्ता की जगह शैतान बन जाते हैं। शैतान को जहन्नुम में ही स्थान मिलेगा।
यह भी पढ़ें

जैसे को तैसा: दरोगा ने किया चालान, भड़के लाइनमैन ने पुलिस चौकी की काट दी बिजली

इन नेताओं पर साधा निशाना

उधर, भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा को लेकर हो रहे विवाद पर भी आरएसएस इंद्रेश कुमार ने अपन राय रखते हुए कहा कि उन्होंने अटपटा बयान दिया इसलिए पार्टी से निकाल दिया गया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, आजम खां, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कई बार आपत्तिजनक बयान दे चुके, उन्हें उनकी पार्टी से क्यों नहीं निकाला गया। इसके अलावा उन्होंने आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और इत्तेहाद ए मिल्लत के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां को भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि ये लोग अशांति फैलाने वाले बयान देते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: एकनाथ शिंदे ने लोगों को शिवसेना छोड़ने के लिए प्रेरित किया, नई जिम्मेदारी के लिए बधाई- शरद पवार'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंकMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.