scriptइस जिले में शिवपाल की धमाकेदार एंट्री, दो बड़े नेता हुए शिवपाल के साथ,बदल जाएंगे राजनीतिक समीकरण | Veerpal Yadav and Shehla Tahir joined Socialist Secular Front | Patrika News

इस जिले में शिवपाल की धमाकेदार एंट्री, दो बड़े नेता हुए शिवपाल के साथ,बदल जाएंगे राजनीतिक समीकरण

locationबरेलीPublished: Oct 12, 2018 05:35:58 pm

Submitted by:

suchita mishra

ये दोनों बड़े नेता अपने समर्थकों के साथ शिवपाल यादव की पार्टी में शामिल हो गए है।

shivpal yadav

इस जिले में शिवपाल की धमाकेदार एंट्री, दो बड़े नेता हुए शिवपाल के साथ,बदल जाएंगे राजनीतिक समीकरण

बरेली। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल सिंह यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा की जिले में धमाकेदार इंट्री हुई है। जिले के दो कद्दावर नेता अपने अपने दल छोड़ कर शिवपाल यादव की पार्टी में शामिल हो गए है। सपा के पूर्व राजयसभा सांसद वीरपाल सिंह यादव ने सपा को अलविदा कह दिया जबकि नवाबगंज नगर पालिका की चेयरमैन शहला ताहिर ने बसपा का साथ छोड़ दिया है। जिले के ये दोनों बड़े नेता अपने समर्थकों के साथ शिवपाल यादव की पार्टी में शामिल हो गए है।
veerpal
सपा में हलचल

वीरपाल यादव और शहला ताहिर के इस कदम से बसपा और समाजवादी पार्टी में हलचल बढ़ गई है। वीरपाल यादव जिले में सपा का चेहरा माने जाते रहें है और करीब 21 साल तक जिलाध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज रहें। वीरपाल के सपा में ऊँचे कद का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मुलायम सिंह यादव ने उन्हें राजयसभा भी भेजा। वीरपाल यादव ने सपा छोड़ते हुए कहा था कि वो मुलायमवादी है और पिछले 40 वर्षों से नेता जी के साथ जुड़े हुए हैं। वीरपाल की सपा के पुराने नेताओं में अच्छी पकड़ है इस वजह से उनके इस फैसले के बाद सपा का संगठन डैमेज कंट्रोल में जुट गया है।
shehla tahir
नवाबगंज में अच्छी पकड़

बसपा को अलविदा कहने वाली शहला ताहिर की नवाबगंज विधानसभा क्षेत्र में अच्छी पकड़ है और वो मौजूदा समय में नगर पालिका की चेयरमैन भी इसके पहले भी वो इस पद पर काबिज रह चुकी है। 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में भी वो नवाबगंज से आईएमसी के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरी थी और 36 हजार से ज्यादा वोट हासिल किए थे।उसके बाद हुए नगर निकाय के चुनाव में शहला ताहिर भाजपा जिलाध्यक्ष के छोटे भाई की पत्नी को चुनाव में हराया और नगर पालिका परिषद नवाबगंज की चेयरमैन चुनी गईं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो