script9 new 3311 KV sub stations approved in the district | जिले में 9 नए 33/11 केवी सब स्टेशन स्वीकृत | Patrika News

जिले में 9 नए 33/11 केवी सब स्टेशन स्वीकृत

- सब स्टेशन निर्माण से कृषि उपभोक्ताओं को मिलेगी गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति

बाड़मेर

Published: May 11, 2022 08:51:20 pm



बाड़मेर. जिले में 33/11 केवी क्षमता के 9 नए सब स्टेशनों की स्वीकृति जारी हुई है, जिसमें से इस वित्तीय वर्ष में घोषित 3 सब स्टेशनों भी स्वीकृति की गई है।

अधीक्षण अभियंता अजय माथुर ने बताया कि जिले में बढ़ते कृषि कनेक्शनों के कारण किसानों को गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति के लिए 33/11 केवी के नए सब स्टेशनों की आवश्यकता है। तकनीकी रूप से साध्य प्रस्ताव स्वीकृति के लिए निगम कार्यालय भेजे गए थे जिनमें से 9 की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है। उन्होने बताया कि वर्ष 2022-23 के बजट में मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार की ओर से तीन सब स्टेशनों के निर्माण की घोषणा की गई थी, उनके प्रस्ताव भी बनाकर निगम कार्यालय भेजे गए थे, उनकी भी स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है।
जिले में 9 नए 33/11 केवी सब स्टेशन स्वीकृत
जिले में 9 नए 33/11 केवी सब स्टेशन स्वीकृत
यहां स्वीकृत हुए सब स्टेशन- स्वीकृत सब स्टेशनों में पचपदरा विधानसभा में चांदेसरा (भीमरलाई फांटा),

चौहटन विधानसभा में नगड़ाणी फांटा, कोनरा, शिव विधानसभा में जुनेजों की बस्ती व खड़ीन,

गुड़़ामालानी विधानसभा में हीराणियों का तला, भीमथल, सिंधासवा हरियान एवं बाड़मेर विधानसभा में गंगासरा में 33/11 केवी के सब स्टेशन स्वीकृत हुए हैं। इसमें से चांदेसरा (भीमरलाई फांटा), नगड़ाणी फांटा व कोनरा के सब स्टेशन बजट घोषणा में शामिल थे।
हजारों उपभोक्ताओं को मिलेगी गुणवत्तापूर्ण बिजलीःअधीक्षण अभियंता बाड़मेर ने बताया कि जिले में स्वीकृत हुए 9 जीएसएस के निर्माण के लिए शीघ्रता से कार्यवाही की जाएगी एवं उसके कार्यादेश के लिए पत्रावलिया निगम कार्यालय भेजी जाएगी। वहां से कार्यादेश जारी होने पर इन सब स्टेशनों का निर्माण कराया जाएगा। इन सब स्टेशनों के निर्माण कार्य पूर्ण होने पर जिले के हजारों कृषि व घरेलू उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति हो सकेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.