अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालयों में पदों का आवंटन

जिले में दो प्राथमिक विद्यालय स्वीकृत

By: Dilip dave

Published: 22 Jul 2021, 01:11 AM IST

बाड़मेर. प्रदेश में राजकीय प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय से नव क्रमोन्नत हुए महात्मागांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में अध्यापकों के पदों का आवंटन किया गया है।

निदेशक माध्यमिक शिक्षा के आदेशानुसार नव क्रमोन्नत विद्यालयों में वरिष्ठ अध्यापक, वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक,अध्यापक के १९४ पद आवंटित हुए हैं।

बाड़मेर जिले में सेड़वा, धोरीमन्ना, गुड़ा, स्टेशन रोड बाड़मेर, सिणधरी, रामसर, शिव, गिड़ा, पाटोदी, बायतु, धनाऊ, कल्याणपुर व समदड़ी के नव क्रमोन्नत महात्मागांधी अंग्रेजी माध्यम स्कू  ल में पद आवंटित हुए हैं।

जिले में दो प्राथमिक विद्यालय स्वीकृत

बाड़मेर. मुख्यमंत्री की बजट घोषणा की क्रियान्विति को लेकर प्रदेश में ३४ नए राजकीय प्राथमिक विद्यालयों की स्वीकृति दी गई है। इसमें से दो विद्यालय बाड़मेर जिले में खुलेंगे।

निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा बीकानेर के आदेशानुसार बाड़मेर जिले की दूदाबेरी ग्राम पंचायत में हाजी छत्ता की ढाणी अबड़ासर व केरली नाडी में बांकसिंह पडि़हार की ढाणी में प्राथमिक विद्यालय स्वीकृत हुए हैं।

विद्यालय सत्र २०२१-२२ में आरम्भ किए जाएंगे।पदों का आवंटन स्टाफिंग पैटर्न के अनुसार विभाग में उपलब्ध आरक्षित पदों से होगा।

स्कू  ल के लिए भवन उपलब्ध होने तक वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर अन्य सुरक्षित भवन में स्कू  ल शुरू किया जाएगा।

नए विद्यालयों में दो शिक्षकों की नियुक्ति सीबीईओ की ओर की जाएगी, जिन विद्यालयों में अधिक अध्यापक होंगे वहां से दो शिक्षक लगाए जाएंगे।

Dilip dave Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned