scriptRajasthan News: राजस्थान में यहां बंद हो सकती है अन्नपूर्णा रसोई, सामने आया ऐसा बड़ा कारण | Annapurna kitchen in Barmer sheo is in trouble, budget is not being received for five months | Patrika News
बाड़मेर

Rajasthan News: राजस्थान में यहां बंद हो सकती है अन्नपूर्णा रसोई, सामने आया ऐसा बड़ा कारण

Rajasthan News: जल्द भुगतान नहीं होने पर अब कुछ रसोई संचालकों ने रसोइयों का संचालन बंद करने तक का भी मानस बना लिया है

बाड़मेरJun 21, 2024 / 04:39 pm

Rakesh Mishra

annapurna rasoi
Rajasthan News: बाड़मेर के शिव में दो समय गर्म और पौष्टिक भोजन उपलब्ध करवाने वाली अन्नपूर्णा रसोई आर्थिक समस्याओं से जूझ रही हैं। रसोई संचालक को पिछले पांच-छह माह से भुगतान नहीं होने से अब इनके समक्ष आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। उधारी में राशन सामग्री लाकर गरीबों का पेट भरवा रहे हैं।
रसोई संचालक को अब दुकानदारों ने भी उधार राशन सामग्री देनी बंद कर दी है। इससे रसोई के संचालन पर भी संशय बन रहा है। बताया जा रहा है कि जिले में अन्नपूर्णा रसोई संचालकों को दिसंबर 2023 के बाद भुगतान नहीं हुआ है। रसोई संचालक संबंधित नगरीय निकायों में बिल प्रस्तुत करने के साथ दर्जनों चक्कर भी काट चुके हैं। जल्द भुगतान नहीं होने पर अब कुछ रसोई संचालकों ने रसोइयों का संचालन बंद करने तक का भी मानस बना लिया है। ऐसा होता है तो इन रसोइयों के माध्यम से महज आठ रुपए में अपना पेट भरने वाले जरुरतमंद लोगों के समक्ष समस्या खड़ी हो जाएगी।
वर्ष 2024 के पांच माह बीत जाने के साथ ही आधा जून भी बीत गया है। एक माह के औसतन एक लाख रुपए बनते हैं। राशि नहीं मिली है। उधारी के भरोसे रसोई घर संचालित हो रही है।
  • मनीषा, संचालक, अन्नपूर्णा रसोई, शिव
अन्नपूर्णा रसोई घर संचालक की ओर से बिल पेश होते ही आवश्यक कार्रवाई के बाद बिल जिला परिषद भेजे जा रहे हैं। इस संबंध में उच्च अधिकारियों को भी अवगत करवाया जाएगा।
  • कृष्णकुमार माली, सहायक विकास अधिकारी एवं प्रभारी अन्नपूर्णा रसोई
यह भी पढ़ें

थाने की हवालात में बंद आरोपी की तबीयत बिगड़ी, परिजनों ने जताया रोष

Hindi News/ Barmer / Rajasthan News: राजस्थान में यहां बंद हो सकती है अन्नपूर्णा रसोई, सामने आया ऐसा बड़ा कारण

ट्रेंडिंग वीडियो