scriptट्रक में भरकर ले जा रहे 13 ऊंट बरामद, पांच आरोपी गिरफ्तार | crime news | Patrika News

ट्रक में भरकर ले जा रहे 13 ऊंट बरामद, पांच आरोपी गिरफ्तार

locationबाड़मेरPublished: Sep 29, 2022 09:01:18 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

बाड़मेर जालौर हाईवे पर पुलिस ने की कार्यवाही

ट्रक में भरकर ले जा रहे 13 ऊंट बरामद, पांच आरोपी गिरफ्तार

ट्रक में भरकर ले जा रहे 13 ऊंट बरामद, पांच आरोपी गिरफ्तार

सिणधरी उपखंड मुख्यालय पुलिस ने गुरुवार देर रात नाकाबंदी के दौरान एक ट्रक को रुकवा कर तलाशी ली गई तो ट्रक में एक साथ 13 ऊंट अवैध रूप से भरे पाए गए। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की गई तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए।
पुलिस ने ट्रक को जप्त कर थाना परिसर में खड़ा करवाया। पुलिस के अनुसार महिपाल सिंह व पशु प्रेमी सुरेंद्र भंडारी ने सूचना दी कि एक ट्रक ऊँटों के साथ जालौर से सिणधरी की तरफ आ रहा है। पुलिस ने चार रास्ता मेगा हाईवे पर नाकाबंदी करके जालौर की तरफ से आ रहे ट्रक को रुकवा कर तलाशी ली गई तो ट्रक में 13 ऊंट के मुंह पैर शरीर पूरी तरह से रस्सियों से बांधा हुआ मिला। पुलिस ने ट्रक चालक के साथ अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार ट्रक में सवार आइब खां पुत्र सुमार खां, हासम खान पुत्र सुमार खां, हसन खां पुत्र सुमार खां ,कमाल खां पुत्र हासम खां निवासी लुंभे की ढाणी सिराणा व ट्रक चालक जगमाल राम पुत्र पाबूराम लोहार निवासी मोरसिम जालोर को गिरफ्तार करने मे सफलता हासिल की है।
ट्रक में ठूस ठूस कर भरे थे ऊंट
पुलिस की जानकारी के अनुसार ट्रक में एक साथ 13 ऊंट भरे हुए पाए गए साथी ट्रक में पशुओं के लिए कोई सारे पानी की व्यवस्था नहीं थी। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की तो आरोपियों ने सिराणा जिला जालौर से ऊंट खरीद कर लाना बताया, वहीं बेचने के लिए आगे मंडी में कटाई के लिए भेजने की बात स्वीकार की गई। पुलिस ने ट्रक से 9 ऊंट व 3 ऊंटनी और एक छोटा मादा बच्चा जब्त किया। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर पशुओं को भीनमाल गौशाला भिजवाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो