scriptईद की मुबारकबाद : ढाई साल से मिठाई थी ‘लॉक’, ईद पर पाकिस्तान हुआ ‘डाउन’ | Eid Mubarak: Sweets were 'locked' for two and a half years, Pakistan w | Patrika News

ईद की मुबारकबाद : ढाई साल से मिठाई थी ‘लॉक’, ईद पर पाकिस्तान हुआ ‘डाउन’

locationबाड़मेरPublished: Jul 22, 2021 12:45:18 am

Submitted by:

Dilip dave

बीएसएफ पाक रेंजर्स ने की मुलाकात, एक-दूसरे को दी बधाई

ईद की मुबारकबाद : ढाई साल से मिठाई थी ‘लॉक’, ईद पर पाकिस्तान हुआ ‘डाउन’

ईद की मुबारकबाद : ढाई साल से मिठाई थी ‘लॉक’, ईद पर पाकिस्तान हुआ ‘डाउन’

बाड़मेर ञ्च पत्रिका. पुलवामा आंतकी हमले के बाद भारत-पाक के बीच में त्यौहार पर मिठाई का आदान-प्रदान बंद हो गया था और कोरोनाकाल आने से कई अवसर पर इसको लेकर प्रयास भी नहीं हुए लेकिन बुधवार को ढाई साल बाद मिठाई आदान प्रदान का लॉक खुला और भारत व पाकिस्तान ने मिठाई का आदान-प्रदान किया। पाकिस्तान ने मिठाई स्वीकार कर सख्ती डाउन होने का संकेेत दिया तो भारत ने भी सहृदयता से गडरे के लड्डू देते हुए पाक को ईद की मुकारकबाद दी।
14 फरवरी 2019 को पुलवामा आतंकी हमला के साथ ही भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तनाव आ गया।
दोनों देशों के बीच आई कड़वाहट बाद भारत-पाक के बीच चलने वाली थार एक्सप्रेस को बंद कर दिया गया। पाक रैंजर्स व भारतीय बीएसएफ के बीच होने वाली बैठकें भी लंबित हो गई।

होली-दीपावली-ईद व विशेष मौकों पर मिठाई का आदान-प्रदान बंद हो गया। रिश्तों में आए इस लॉकडाउन के बाद कोरोना का समय भी आ गया। कोरोना की दूसरी लहर बाद बुधवार को पहला मौका था जब ईद पर दोनों देशों को मिठाई का आदान प्रदान करना था।
रिश्तों में करीब ढ़ाई साल से आई कड़वाहट का लॉक बुधवार को डाऊन हुआ और पाकिस्तानी रैंजर्स पश्चिमी सीमा की विभिन्न चौकियों पर पहुंचे तो भारतीय बीएसएफ के अधिकारी भी पहुंचे। गर्मजोशी के साथ एक दूसरे को मिठाई प्रदान करते हुए मुबारकबाद दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो