अब इस BJP सांसद ने दिखाए बगावत के सुर, गहलोत की तारीफ की तो हनुमान बेनीवाल के खिलाफ बोले

Lok sabha elections 2019- भाजपा ने राजस्थान के 16 सासंदों को दोबारा चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं 6 सांसट बेटिकट हुए हैं।

By: santosh

Updated: 10 Apr 2019, 10:10 AM IST

बाड़मेर। Lok Sabha Election 2019 - भाजपा में टिकट काटे जाने के बाद बाड़मेर-जैसलमेर सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की खुलकर तारीफ की तो हनुमान बेनीवाल के खिलाफ बोले।

 

लोकसभा में टिकट कटने के बाद sonaram choudhary ने मंगलवार को समर्थकों की बैठक बुलाई थी। बैठक में उन्हाेंने कहा कि भाजपा को जब तक मेरी जरूरत थी उपयोग में लिया। अब मक्खी की तरह निकालकर फेंक दिया। 2014 के लोकसभा चुनाव में मैं Congress को छोड़कर BJP में आया तो लाखों कांग्रेसी कार्यकर्ता भी साथ आए।

 

टिकट नहीं मिलने का गम नहीं
उन्होंने कहा कि टिकट नहीं मिला इस बात का गम नहीं है, लेकिन मेरे साथ भाजपा में आए लाखों कार्यकर्ताओं की भावनाएं आहत हुई हैं। विधानसभा चुनाव में बाड़मेर से मुझे टिकट दिया गया, लेकिन मुझे हराने के लिए संगठन के पदाधिकारी भी लगे रहे। उन्होंने कहा कि 4 दिन बाद फैसला करेंगे कि उन्हें क्या करना है। आपको बता दें कि Barmer Jaisalmer Lok Sabha constituency से hanuman beniwal कैलाश चौधरी को टिकट दिए जाने के पक्ष में थे और भाजपा ने कैलाश चौधरी को ही उम्मीदवार बनाया है।

 

सोनाराम चौधरी के अगले कदम पर नजर
सोमवार को भाजपा के केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी की उपस्थिति में भाजपा के प्रत्याशी कैलाश चौधरी ने नामांकन दाखिल किया और सभा का आयोजन भी किया। इसमें भी कर्नल सोनाराम चौधरी नहीं आए। अब सोनाराम चौधरी के अगले कदम पर सबकी नजर है।

 

गौरतलब है कि कर्नल सोनाराम चौधरी 4 बार सांसद रहे है। बायतु से पहला विधायक का चुुनाव कांग्रेस से जीते। दूसरे चुनाव में उन्हें भाजपा के कैलाश चौधरी ने हराया था। इसके बाद वे कांग्रेस छोड़ भाजपा में आ गए। उन्होंने भाजपा के दिग्गज नेता रहे और निर्दलीय चुनाव लड़ रहे जसवंत सिंह को हराया था।

 

Jaswant Singh की हार से कर्नल का कद भाजपा में बढ़ गया, लेकिन उन्होंने 2018 के विधानसभा चुनावों में बाड़मेर विधानसभा से चुनाव लड़ा और वे यहां मात खा गए। इस हार के बाद कर्नल का विकल्प भाजपा तलाशने लगी और आखिरकर कर्नल का टिकट काटकर कैलाश चौधरी को टिकट दिया गया।

 

भाजपा के 6 सांसद हुए बेटिकट
भाजपा ने राजस्थान के 16 सासंदों को दोबारा चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं 6 सांसट बेटिकट हुए हैं। इनमें पांच झुंझुनू सांसद संतोष अहलावत, बांसवाड़ा सांसद मान शंकर निनामा, नागौर सांसद सीआर चौधरी, बाड़मेर सांसद सोनाराम और भरतपुर सांसद बहादुर सिंह कोली का टिकट काटा गया है। वहीं राजसमंद सांसद हरिओम राठौड़ ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था।

BJP Congress
Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned