script33 घण्टे बाद उठाया पुजारी का शव, धरना समाप्त | sucide case | Patrika News

33 घण्टे बाद उठाया पुजारी का शव, धरना समाप्त

locationबाड़मेरPublished: Sep 08, 2022 07:53:02 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

आत्महत्या प्रकरण में दोनो पक्षों में बनी सहमति

33 घण्टे बाद उठाया पुजारी का शव, धरना समाप्त

33 घण्टे बाद उठाया पुजारी का शव, धरना समाप्त

समदड़ी कस्बे में मन्दिर पुजारी आत्महत्या प्रकरण में चल रहा गतिरोध दोनो पक्षों में हुई वार्ता एवं सहमति के बाद करीब 33 घण्टे के लम्बे अन्तराल के बाद शाम को समाप्त हो गया। इसके बाद संत वैष्णव समाज ने धरना समाप्त कर दिया। पुलिस ने परिजनों व समाज की मौजूदगी में मृतक पुजारी के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंपा। ज्ञात रहे कि कस्बे के खत्री पंचायत भवन में संचालित रघुनाथजी मंदिर में मंदिर देखरेख का कार्य करने वाले पुजारी भीमदास पुत्र रूपदास संत ने बुधवार सुबह करीब पौने दस बजे मंदिर परिसर में ही आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद मृतक के परिजनों सहित संत वैष्णव समाज के लोगों ने खत्री समाज के नामजद लोगों पर पुजारी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए मामले में निष्पक्ष जांच व गिरप्तारी को लेकर अस्पताल परिसर में धरना दे दिया। थानाधिकारी ने धरना स्थल पर पहुंचकर संत समाज के लोगो व मृतक के परिजनों से समझाइस की । थानाधिकारी ने जांच के लिए कुछ समय देने की मांग रखी जिसे समाज ने ठुकरा दिया । दाेपहर बाद विधायक हमीरसिंह भायल, उपखण्ड अधिकारी कुसुमलता चौहान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नितेश आर्य, तहसीलदार हनवंतसिंह देवड़ा, भाजपा नेता गणपतराज मेहता व सुरेन्द्रसिंह चारण आदि धरना स्थल पर पहुंचे। परिजनों सहित समाज के मौजिज लोगो से वार्ता की जो सफल रही।
दोनों पक्षों में बनी सहमति
धरना स्थल पर पहुंचे विधायक सहित अधिकारियों की मौजूदगी में खत्री समाज व संत वैष्णव समाज के मौजिज लोगों की कमेटी बनाकर वार्ता की गई। इस वार्ता में खत्री समाज की और से मृतक परिवार को आर्थिक सहायता देने, मन्दिर में पुजारी का आजीवन काम मृतक के परिजनों को देने, पूजा कार्य के वेतन में बढोतरी करने आदि बिन्दुओं पर दोनों पक्षों में सहमति बन गई। सहमति के बाद संत समाज ने धरना समाप्त कर दिया ।
संत समाज व खत्री समाज के मौजीज लोगों से समझाइस की इसके बाद दोनो पक्षों के बीच वार्ता हुई जिसमें आर्थिक सहायता सहित पूजा का काम इसी परिवार के पास रखने आदि बातों पर सहमति बनी इसके बाद धरना समाप्त कर दिया गया ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो