राजस्थान: कांग्रेस के इस सीनियर MLA को जान से मारने की धमकी, VIRAL ऑडियो से हड़कंप

राजस्थान: कांग्रेस के इस सीनियर MLA को जान से मारने की धमकी, VIRAL ऑडियो से हड़कंप

By: nakul

Published: 30 Dec 2018, 01:41 PM IST

बाड़मेर।

बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन को जान से मारने की धमकी भरा ऑडियो सोशल मीडिया पर शनिवार को वायरल हो गया। यह ऑडियो विधायक के सुरक्षाकर्मी के पास पहुंचा तो मामला विधायक के ध्यान में आया। बाड़मेर पुलिस अधीक्षक ने मामले की पड़ताल कर आरोपी को दस्तयाब करने के आदेश दिए हैं।

 

विधायक मेवाराम जैन ने पुलिस अधीक्षक को दिए परिवाद में बताया कि एक सोशल साइट्स के जरिए धमकी भरा ऑडियो उनके पास पहुंचा। इसमें केसाराम नाम का व्यक्ति अभद्र भाषा का प्रयोग कर गोली मारकर हत्या करने की धमकी दे रहा है।

 

Viral Audio on attack over Congress MLA Mevaram Jain

बताया गया है कि पूर्व में भी केसाराम एवं उसके साथियों ने चुनाव प्रचार के दौरान मगने की ढ़ाणी के निकट जान से मारने के लिए काफिले पर हमला किया था। विधायक की शिकायत पर पुलिस उपअधीक्षक विजयसिंह चारण को मामले की जांच सौंपी गई है।

 

गौरतलब है कि कांग्रेस के मेवाराम जैन ने हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के कर्नल सोनाराम को 33 हज़ार 47 वोटों से शिकस्त दी है। मेवाराम को 97 हज़ार 874 वोट मिले थे जबकि सोनाराम को 64 हज़ार 827 वोटों से ही संतोष करना पड़ा था।

 

... इधर डूंगरपुर में भी विधायक को मारने की धमकी का ऑडियो वायरल
डूंगरपुर ज़िले के आसपुर विधायक गोपीचंद मीणा को भी जान से मारने की धमकी भरा ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। हालांकि इस मामले में विधायक की शिकायत पर निठाउवा थाना पुलिस ने मैसेज वायरल करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया।

 

निठाउवा थानाधिकारी नाथूसिंह ने बताया कि विधायक मीणा ने 17 दिसम्बर को रिपोर्ट दी थी। इसमें बताया कि कुछ समय से आात लोग फोन पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। वाट्सएप ग्रुपों में गालियां देते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए मैसेज वायरल किए जा रहे हैं।

 

17 दिसम्बर को एक ऑडिया वायरल हुआ। इसमें जीवन को नुकसान पहुंचाने की धमकियां देते हुए गाली दी जा रही है। विधायक मीणा ने रिपोर्ट में बताया कि वायरल हुए ऑडियो में भारतीय ट्राईबल पार्टी के वोट चुरा लेने का आरोप लगाते हुए गाली गलौच किया जा रहा है।

 

रिपोर्ट में विधायक ने बताया कि क्षेत्र में आना-जाना पड़ता है। मेरे साथ कोई अनहोनी घटना हो सकती है। परिवार भयभीत है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की। जिस नंबर से मैसेज वायरल हुआ इसकी पड़ताल साइबर सेल की मदद से कराई। निठाउवा थाना क्षेत्र के बिजुला गांव निवासी ईश्वरलाल पुत्र गांगला मीणा को गिरफ्तार कर लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned