डियाे नहीं, सिरके से जाएगी पसीने की बदबू

डियाे नहीं, सिरके से जाएगी पसीने की बदबू

Yuvraj Singh Jadon | Publish: Mar, 24 2019 07:51:46 PM (IST) सौंदर्य

सेब का सिरका पीएच स्तर कम करता है और त्वचा के पोर भी खोलता है, त्वचा का पीएच स्तर गिरने से बदबू पैदा करने वाले बैक्टीरिया नहीं होते

अंडरआर्म्स की बदबू गंदगी भी है और शर्मिंदगी भी। इससे व्यक्तित्व प्रभावित होता है। बचाव के लिए लोग डियो या परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं जिनके कई दुष्प्रभाव होते हैं। इस समस्या से छुटकारे का घरेलू उपाय है सेब का सिरका।अाइए जानते हैं इसके बारे में:-

सेब का सिरका पीएच स्तर कम करता है और त्वचा के पोर भी खोलता है। त्वचा का पीएच स्तर गिरने से बदबू पैदा करने वाले बैक्टीरिया नहीं होते। सेब के सिरके के एस्ट्रीजेंट पसीना कम करते हैं। इसके लिए सिरके को कॉटन में भिगोएं और इसे अंडरआर्म्स पर लगाएं। दिन में दो बार इसका इस्तेमाल करें। सिरके की गंध 15 मिनट में अपने आप दूर हो जाएगी। ऐसा करने से आप दिनभर तरोताजा महसूस करेंगे।

बालाें के लिए भी फायदेमंद
एक साधारण सा विनेगर और पानी का मिश्रण भी बालों को नरम बनाने और उन्हें मजबूत बनाने में बहुत कारगर है। शैम्पू के बाद एप्पल साइडर विनेगर का उपयोग उनके टेक्सचर को सुधारने के लिए काफी है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned