script

शादी के मंडप में कूलर की जगह लगा दिया थ्रेसर, जानिए फिर क्या हुआ बारातियों का हाल

locationबेतुलPublished: May 10, 2022 09:06:17 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

किसान का अनोखा जुगाड़, पसीने से तर बरतर बारातियों ने ली राहत की सांस…

betul.jpg

बैतूल. मध्यप्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है और हर कोई गर्मी के तीखे तेवरों से परेशान है। ऐसे में शादियों में तो और भी बुरा हाल है गर्मी के कारण घराती व बराती दोनों ही पसीने से तर बतर नजर आते हैं। शादी के दौरान बारातियों को लिए लगाए गए कूलर पंखे भी फेल नजर होते आते हैं ऐसे में बैतूलके मुलताई में एक शादी के दौरान जब शादी के मंडप में गर्मी से परेशान लोगों को राहत देने के लिए किसान कूलर की जगह थ्रेसर लेकर पहुंच गया तो लोग हैरान रह गए।

 

शादी के मंडप में कूलर की जगह लगाया थ्रेसर
बैतूल जिले की मुलताई तहसील के प्रभातपट्टन गांव में एक शादी समारोह के दौरान कूलर की जगह थ्रेसर बारातियों व घरातियों को ठंडक देता रहा। दरअसल दिन के वक्त हो रही शादी में जब मेहमान जुटे तो भीड़ के कारण लगाए गए कूलर व पंखे फेल हो गए। ऊपर से बार-बार गुल होने वाली बिजली भी गर्मी के सितम को बढ़ा रही थी। ऐसे में आशु देशमुख नाम के किसान ने शादी के मंडप में एक थ्रेसर लाकर खड़ा कर दिया। हालांकि पहले तो थ्रेसर को देख लोग हैरान रह गए लेकिन जब थ्रेसर चला तो उसकी ठंडी हवा से लोगों ने राहत की सांस की ली। अनोखा जुगाड़ कराने वाले आशु देशमुख ने बताया कि उन्होंने थ्रेसर में पानी भर दिया था जिसके कारण वो काफी तेजी से ठंडी हवा फेंकता है।

 

यह भी पढ़ें

दूल्हे का इंतजार कर रही थी दुल्हन, अचानक आई मौत की खबर, छा गया मातम




3 घंटे में 10 लीटर खर्च
थ्रेसर के जरिए लोगों को गर्मी से राहत दिलाने वाले आशु देशमुख ने बताया कि ट्रेक्टर से कनेक्ट कर थ्रेसर को चलाने से 3 घंटे में करीब 10 लीटर डीजल खर्च होता है। जो ज्यादा महंगा भी नहीं पड़ता ऊपर से थ्रेसर तेजी से काफी ठंडी हवा फेंकता है और एक बड़े एरिया में इसकी हवा फैलती है जिसके कारण गर्मी से राहत मिलती है। कई लोगों ने इस अनोखे जुगाड़ का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है जो तेजी से वायरल हो रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो