भदोही और मीरजापुर में आंधी, बारिश का कहर, आकाशीय बिजली से तीन की मौत, कई गंभीर घायल

पूर्वांचल में शुक्रवार को तेज आंधी, तूफान, बारिश के साथ आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया
भदोही में आकाशीय बिजली से दो बच्‍चों की मौत
मीरजापुर में एक महिला की मौके पर मौत, दो बेटियां बुरी तरह से घायल
मीरजापुर में एक और महिला जख्‍मी

By: Mahendra Pratap

Published: 09 Apr 2021, 05:09 PM IST

भदोही. पूर्वांचल में शुक्रवार को तेज आंधी, तूफान (Storm), बारिश (rain) के साथ आकाशीय बिजली (Lightning) ने कहर बरपाया है। भदोही (Bhadohi) में आकाशीय बिजली से जहां दो बच्‍चों की मौत हुई वहीं मीरजापुर (Mirjapur) में एक महिला की मौके पर मौत हो गई और दो बेटियां बुरी तरह से घायल हो गईं है। मीरजापुर की एक दूसरी घटना में एक और महिला जख्‍मी हो गई है।

मौसम विभाग का इन पांच जिलों में भारी बारिश और तेज अंधड़ का अलर्ट

दो बच्चों की मौत से परिवार में कोहराम :- भदोही जिले में गोपीगंज थाना क्षेत्र के चंद्रपुरामहादेवपुर गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से बृजभान यादव का पुत्र रिव्यांशु (10 वर्ष) अपनी बुआ के पुत्र मुस्कान के साथ घर के समीप हैंडपंप पर नहाने गया हुआ था। सुबह से बारिश हो रही थी। अचानक आकाशीय बिजली हैंडपंप के पास गिरी जिसमें दोनों बच्चे गम्भीर रुप से झुलस गए। परिजन तुरंत अस्पताल ले आए जहा मुस्कान को मृत घोषित कर दिया गया। गम्भीर रुप से झुलसे दूसरे बच्चे रिव्‍यांशु ने भी इलाज के दौरान दोपहर में दम तोड़ दिया। दो बच्चों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है।

आकाशीय बिजली मां की मौत, बेटियां घायल :- मीरजापुर में पड़री थानान्तर्गत सूर्यवार गांव में शुक्रवार सुबह रामकिशुन की पत्नी मृतक अनीता देवी उम्र (42 वर्ष) अपनी तीन पुत्रियों रीना (20 वर्ष), निशा (18 वर्ष), ऊषा (15 वर्ष) के साथ खलिहान में भूसा ढो रही थी। अचानक आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मां अनीता देवी की मौके पर ही मृत्यु हो गई। जबकि सबसे बड़ी पुत्री रीना व निशा गम्भीर रूप से झुलस गईंं। आनन फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज चल रहा है।

आम के पेड़ पर गिरी आकाशीय बिजली महिला जख्‍मी :- मीरजापुर में ही विकास खंड मझवां के ग्राम चड़ीया बधवा के मध्य सिवान में गेहूं की कटाई कर रही लालमनी देवी (60 वर्ष) पत्नी स्व. जवाहिर लाल खराब मौसम होने के कारण पानी से बचने के लिए पेड़ के नीचे आ गई। तेज गरज के साथ आकाशीय बिजली आम के पेड़ पर आ गिरी जिसकी वजह से महिला भी जख्‍मी हो गई।

Show More
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned