scriptराजस्थान में पहली बार ACB की बड़ी कार्रवाई, सड़क पर वसूली कर रही उड़नदस्ते की पूरी टीम को पकड़ा | Big action by ACB for the first time in Rajasthan, 5 guards including transport inspector detained | Patrika News
भरतपुर

राजस्थान में पहली बार ACB की बड़ी कार्रवाई, सड़क पर वसूली कर रही उड़नदस्ते की पूरी टीम को पकड़ा

ACB Action In Rajasthan : यह पहली बार है जब राजस्थान के किसी जिले के परिवहन विभाग में एसीबी ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है।

भरतपुरMay 19, 2024 / 12:58 pm

Anil Prajapat

Rajasthan RTO

प्रतिकात्मक फोटो


ACB Action In Bharatpur : राजस्थान के भरतपुर जिले में भष्टाचार और रिश्वतखोरों के खिलाफ भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो (ACB) ने रविवार को बड़ी कार्यवाही की। एसीबी ने एक परिवहन निरीक्षक सहित 5 गार्डों को हिरासत में लिया है। इन सभी पर रात के समय ट्रक चालकों से वसूली का आरोप है। यह पहली बार है जब राजस्थान के किसी जिले के परिवहन विभाग में एसीबी ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है।
जानकारी के मुताबिक एसीबी ने रविवार तड़के सड़क पर वसूली कर रही उड़नदस्ते की पूरी टीम को पकड़ा है। एसीबी ​हिरासत में लिए गए परिवहन निरीक्षक समेत 5 गार्डों से पूछताछ में जुटी हुई है। वहीं, इस पूरे मामले में आरटीओ की भूमिका भी संदिग्ध मानी जा रही है। बता दें कि ​पिछले कुछ दिनों से यहां आरटीओ और डीटीओ के बीच समन्वय नहीं बन पा रहा था। ऐसे में आपसी शिकायत के बाद एसीबी ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है।

काफी समय से चल रहा वसूली का खेल

राजस्‍थान भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो के महानिदेशक रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि हमें लंबे समय से शिकायत मिल रही थी कि भरतपुर में इस तरीके का खेल चल रहा है। उड़नदस्ते की टीम रात के समय ट्रक चालकों से वसूली करती है। ऐसी शिकायत मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई है। अभी पकड़े गए अफसर और कर्मचारियों से पूछताछ चल रही है।

Hindi News/ Bharatpur / राजस्थान में पहली बार ACB की बड़ी कार्रवाई, सड़क पर वसूली कर रही उड़नदस्ते की पूरी टीम को पकड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो