scriptBhilai News: कांग्रेस के पूर्व पार्षद के घर में श्रमिक कर रहा था काम, करंट की चपेट में आने से दर्दनाक मौत | Bhilai News: Worker died due to current | Patrika News
भिलाई

Bhilai News: कांग्रेस के पूर्व पार्षद के घर में श्रमिक कर रहा था काम, करंट की चपेट में आने से दर्दनाक मौत

Bhilai News: वह समरसेवल लेकर गड्ढे में गया। गड्ढे में डेढ़ फीट पानी भरा था। समरसेवल को चालू किया तो वह नहीं चला। तार को काट कर चेक करने लगा।

भिलाईJun 13, 2024 / 01:07 pm

Shrishti Singh

Bhilai News

Bhilai News: शास्त्री नगर वार्ड-28 के पूर्व कांग्रेसी पार्षद जोहन सिन्हा के घर में सेप्टिक टैंक के लिए गड्ढा खोद रहे श्रमिक बिजली करंट की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौत हो गए। सूचना पर आक्रोशित परिजन मुआवजे की मांग को लेकर अस्पताल के बाहर धरना प्रदर्शन करने लगे। शाम 6.30 बजे तीन लाख रुपए मुआवजे पर बात बनी। तब प्रदर्शनकारी शांत हुए।

यह भी पढ़ें

CG News: पिघलता लोहा गिरने से हुई थी मजदूर की मौत, कोर्ट में केस हुआ पुटअप

छावनी थाना प्रभारी ने बताया कि यह घटना बुधवार को सुबह करीब 7 बजे की है। ठेकेदार राम अवतार ने पूर्व पार्षद जोहन सिन्हा के घर दो कमरा निर्माण करने का ठेका लिया है। जहां सेप्टिक टैक के गड्ढे में पानी भरा था। ठेकेदार ने श्रमिक चन्द्रमणि साहू (35 वर्ष) को समरसेवल पंप डालने के लिए बोला। वह समरसेवल लेकर गड्ढे में गया। गड्ढे में डेढ़ फीट पानी भरा था। समरसेवल को चालू किया तो वह नहीं चला। तार को काट कर चेक करने लगा।

उसी दौरान करंट प्रवाहित हो गया और चंद्रमणि साहू उसकी चपेट में आ गया। तत्काल बिजली सप्लाई को रोकी गई। उसे लेकर एक निजी अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस पहुंची और समझाबुझाकर शव को पोस्टमॉर्ट के लिए लाल बहादुर शास्त्री शासकीय अस्पताल सुपेला की मॉर्च्युरी में शिट किया। परिजनों ने पोस्टमॉर्टम कराने से इनकार कर दिया।

सीएसपी छावनी हरीश पाटिल का कहना है कि गड्ढा खोदने के दौरान करंट की चपेट में आने से श्रमिक की मौत हो गई। मामले में मर्ग कायम किया गया है। करंट कहा से प्रवाहित हो रहा था, इसकी जांच की जा रही है। मकान मालिक या कंट्रेक्टर के खिलाफ जांच के बाद प्रकरण दर्ज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

Bilaspur Crime News: लापरवाही! इंजीनियर ने झूठ बोलकर संविदा कर्मचारी को चढ़ा दिया खंभे पर, तार को छूते ही झुलसा

Bhilai News: तीन लाख मुआवजे के बाद माने परिजन

परिजन व मोहल्ले के लोग अस्पताल पहुंच गए। अस्पताल के बाहर प्रदर्शन कर मुआवजे की मांग करते रहे। मृतक के परिजने रोते बिलखते रहे। उनका कहना था कि मृतक के दो छोटे-छोटे बच्चे व पत्नी है। ऐसे में उनका भरण-पोषण कैसे होगा। इसलिए जब तक उचित मुआवजा नहीं मिल जाता वे शव का पोस्टमार्टम नहीं कराएंगे और न हा अंतिम संस्कार करेगें। शाम तक तीन लाख मुआवजा दिया गया। अब गुरुवार को पोस्टमॉटम कराया जाएगा।

Hindi News/ Bhilai / Bhilai News: कांग्रेस के पूर्व पार्षद के घर में श्रमिक कर रहा था काम, करंट की चपेट में आने से दर्दनाक मौत

ट्रेंडिंग वीडियो