scriptCG Crime: लग्जरी कार से बकरा-बकरी की चोरी, मांस बेच कर करते थे लाखों रुपए की कमाई, 1 नाबालिग समेत 6 आरोपी गिरफ्तार | CG Crime: Goat and sheep stolen from luxury car, earned lakhs of rupees by selling meat, 6 accused including 1 minor arrested | Patrika News
भिलाई

CG Crime: लग्जरी कार से बकरा-बकरी की चोरी, मांस बेच कर करते थे लाखों रुपए की कमाई, 1 नाबालिग समेत 6 आरोपी गिरफ्तार

CG Crime: बिक्री रकम को आपस में बांट लेते थे। मार्च में पुलगांव थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम पीपरछेड़ी में एक कच्चे मकान में रखे बकरा-बकरी की चोरी की।

भिलाईMay 23, 2024 / 03:09 pm

Shrishti Singh

CG Crime - Goat smugglers caught in Bhilai

CG Crime: ग्रामीण इलाके में बकरी चोरी करने वाले दो चोर गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। ये गिरोह बकरियों की चोरी कर उन्हें काटकर उसका मांस बेच कर लाखों रुपए की कमाई कर रहे थे। पुलिस ने एक नाबालिग समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 14 लाख 54 हजार रुपए की मशरूका बरामद कर जब्त किया है।

एएसपी सुखनंदन राठौर और क्राइम एएसपी ऋचा मिश्रा ने पत्रवार्ता में मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि ग्रामीण इलाके में लगातर पशुधन की चोरी को देखते हुए एसपी जितेन्द्र शुक्ला ने थाना और एसीसीयू की संयुक्त टीम गठित कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें

CG Crime News: शूटिंग के दौरान डॉयरेक्टर ने फेंका सतनामी समाज का झंडा, फिर हीरो ने प्ले किया ये रोल, बवाल के बाद 2 गिरफ्तार

इसके बाद एन्टी क्राइम एवं सायबर यूनिट,पाटन, पुलगांव, बोरी, धमधा और नंदनी थाना की टीम ने संयुक्त कार्रवाई की। आरोपी राजा अहमद, जावेद अहमद, अरुण कुमार, लक्ष्मी जोशी, गजानंद बंजारे और एक नाबालिग को गिरतार किया गया। पूछताछ में ग्राम गुजरा पाटन, पीपरछेड़ी पुलगांव, बोरी, खिसोराकला धमधा, बानबरद नंदनी में पशुधन बकरा एवं बकरियों की चोरी करना स्वीकार किया। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर चोरी में इस्तेमाल लग्जरी वाहनों को जब्त किया है।

गुजरा में किसान के ब्यारा से 57 बकरे बकरियों की चोरी

एएसपी ऋचा मिश्रा ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज को खांगाला गया। इस बीच मुखबिर से पता चला कि रुआबांधा निवासी राजा अहमद और उसका भाई जावेद अहमद बकरी चोरी करते हैं। खुर्सीपार में रहने वाले अपने दोस्त के साथ पाटन क्षेत्र में बकरी चोरी किया और उसे काटकर बेच दिया। एसीसीयू की टीम ने तत्काल घेराबंदी कर रूआबांधा से आरोपी राजा अहमद को दबोच लिया। पूछताछ करने पर अपने भाई जावेद अहमद और साथी जावेद हुसैन उर्फ सोनू के साथ मिलकर अप्रैल में पाटन के गुजरा ग्राम में किसान के ब्यारा में रखे 75 बकरा एवं बकरियों को चोरी करना स्वीकार किया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी बाड़ा में पहुंचते और रखवाली करने वाले को कुछ सूंघा कर बेहोश कर देते थे। बाड़ को खोलकर बकरियों को हकालते हुए मेन रोड तक ले जाते थे। सूमो में भरकर ले जाते थे। बिक्री रकम को आपस में बांट लेते थे। मार्च में पुलगांव थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम पीपरछेड़ी में एक कच्चे मकान में रखे बकरा-बकरी की चोरी की। आरोपियों की निशान देही पर बिक्री रकम 2 लाख और वाहन सूमो को जब्त कर लिया।

यह भी पढ़ें

CG Crime: हत्या या आत्महत्या…? शादी समारोह में पहुंचे युवक की फंदे पर लटकती मिली लाश, फैली सनसनी

CG Crime: दूसरा गिरोह बोरी क्षेत्र से पकड़ाए

एएसपी ने बताया कि इसी तरह थाना बोरी क्षेत्रांतर्गत बोलेरो वाहन सीजी 08 एबी 4189 में अरूण कुमार देशलहरो, लक्ष्मी एवं गजानंद और 1 नाबालिक लड़का संदिग्ध मिले। उन्हें चेकिंग के दौरान पकड़ा गया। पूछताछ करने पर बकरा चोरी करना स्वीकार किया। आरोपियों के कब्जे से 1 लाख 54 हजार, बोलेरो और बाकरियां जब्त किया।

ये हैं गिरफ्तार आरोपी

  1. राजा अहमद पिता सफी अहमद (24) निवासी दशहरा मैदान के पास आजाद चौक रूआबांधा भिलाई ।
  2. जावेद अहमद पिता सफी अहमद (21) निवासी दशहरा मैदान के पास आजाद चौक रुआबांधा भिलाई ।
  3. अरूण कुमार देशलहरा पिता आशाराम देशलहरा (30) निवासी राधिका नगर सुपेला।
  4. लक्ष्मी जोशी पिता साबराम जोशी (25 वर्ष) निवासी सेक्टर-7 महाराणा प्रताप भवन के पास की झोपड़ी भिलाई।
  5. गजानंद बंजारे पिता गेंदलाल बंजारे (24) निवासी सिकारी केसजी थाना फैसला जिला बलौदा बाजार।
  6. एक नाबालिग को पकड़ा है।

Hindi News/ Bhilai / CG Crime: लग्जरी कार से बकरा-बकरी की चोरी, मांस बेच कर करते थे लाखों रुपए की कमाई, 1 नाबालिग समेत 6 आरोपी गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो