सीएम की बैठक स्‍थल के बाहर प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने खदेड़ा, मची अफरातफरी

tej narayan

Publish: Oct, 13 2017 09:11:24 PM (IST)

Bhilwara, Rajasthan, India
सीएम की बैठक स्‍थल के बाहर प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने खदेड़ा, मची अफरातफरी

प्रदर्शनकारियों की भीड़ बढऩे के साथ नारेबाजी तेज हुई तो पुलिस ने सख्ती करते हुए उन्हें वहां से खदेड़ दिया

माण्डलगढ़।

मुख्यमंत्री विभिन्न जाति व सामाजिक संगठनों की बैठक ले सरकार के बारे में फीडबैक ले रही थी, उस वक्त बैठक स्थल के बाहर सरकार विरोधी नारे गूंज रहे थे। ये नजारा शुक्रवार को भीलवाड़ा जिले के माण्डलगढ़ कस्बे में दिखा, जहां उपचुनाव से पहले मुख्यमंत्री सरकार के कामकाज एवं चुनाव में प्रत्याशी चयन के बारे में फीडबैक लेने पहुंची । शाम 4 बजे प्रदर्शनकारियों की भीड़ बढऩे के साथ नारेबाजी तेज हुई तो पुलिस ने सख्ती करते हुए उन्हें वहां से खदेड़ दिया। पुलिस ने आसपास की दुकानें भी बंदा करा दी।

 

READ: मनचले युवक की महिला ने की जमकर धुनाई

 

मुख्यमंत्री के बैठक स्थल डांगी पैलेस पहुंचने के बाद विभिन्न जाति समूहों को बुलाया गया। सबसे पहले जाट, बंजारा व गुर्जर समाज के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई। बैठक एक घंटा देरी से शुरू हुई। मुख्यमंत्री ने बैठक में समय पर नहीं पहुंचने वाले जिला स्तरीय अधिकारियों के खिलाफ नाराजगी दिखाई। उन्होंने जिला कलक्टर को कार्रवाई के निर्देश दिए।

 

READ: स्वागत में लगाए बैनर में प्रदेशाध्यक्ष परनामी को ही बना डाला सीएम!

 

लोगों ने बैठकों में पानी, बिजली और सड़कों के मुद्दे उठाए। गुर्जर समाज के लोगों ने छात्रवृत्ति की मांग की, जिस पर मुख्यमंत्री ने बजट का अभाव बताकर इनकार कर दिया। मुख्यमंत्री रात को माण्डलगढ़ रूकेंगी। वे शनिवार सुबह 9 बजे केकड़ी जाएंगी।

 

समाजों की बैठक

मुख्यमंत्री के सामने सबसे प्रमुख समस्याएंं सड़कों की खराब दशा, बिजली कटौती व पूरा पानी नहीं मिलने की आई। जिला कलक्टर तथा अन्य अधिकारियों को मौके पर ही इनका समाधान करने का निर्देश दिए। बंजारा समाज ने घुमंतू बोर्ड में चेयरमैन की नियुक्ति का मामला उठाया। छात्रावासों के लिए भूमि आवंटन का मुद्दा आने पर मुख्यमंत्री ने इस बारे में जिला कलक्टर को जिम्मेदारी देते हुए प्रार्थना पत्र भी सीधे उन्हें ही देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि यह बैठक चुनाव का टिकट तय करने के लिए नहीं ली जा रही है। इसका उद्देश्य केवल सरकार के कामकाज के बारे में लोगों से रू-ब-रू होकर उनकी राय जानना है। बैठक में जाट समाज के अध्यक्ष भवानीशंकर जाट, हरीलाल जाट नारायण लाल चौधरी, गुर्जर समाज के अध्यक्ष शंकर लाल गुर्जर, जिला महामंत्री रामस्वरूप गुर्जर बंजारा समाज के रोडूलाल बंजारा आदि मौजूद थे।

 

दिखे नाराजगी के भाव

कार्यकर्ताओं के अनुसार बैठक में जाति समूहों के रूप में बुलाए गए प्रतिनिधियों को लेकर भी नाराजगी के भाव है। कुछ कार्यकर्ता भी समाज प्रतिनिधि के रूप में बैठक में पहुंच गए तो समाज के कई प्रमुख लोगों को इस बैठक में आने का बुलावा तक नहीं मिला।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned