scriptताशकंद में भारत की झोली में छह पदक डलवाने वाले कुश्‍ती काेेेच काेे पहलवानों के इस शहर नेे बिठाया पलकों पर | coach of team who wins six medals in Tashkand welcome in bhilwara | Patrika News

ताशकंद में भारत की झोली में छह पदक डलवाने वाले कुश्‍ती काेेेच काेे पहलवानों के इस शहर नेे बिठाया पलकों पर

locationभीलवाड़ाPublished: May 16, 2018 07:47:07 pm

Submitted by:

tej narayan

कुश्ती कोच जगदीश जाट ताशकंद में भारत को एक रजत और पांच कांस्य पदक जितवाने के बाद भीलवाड़ा लौटे

coach of team who wins six medals in Tashkand welcome in bhilwara

coach of team who wins six medals in Tashkand welcome in bhilwara

भीलवाड़ा।

ताशकंद में भारतीय कुश्ती कोच जगदीश जाट ने भारत को एक रजत और पांच कांस्य पदक जितवाने के बाद बुधवार को भीलवाड़ा लौटे तो खेल प्रेमी जश्न में डूब उठे। बुधवार को जाट के भीलवाड़ा आगमन पर सर्व समाज की ओर से रेलवे स्टेशन पर भव्य स्वागत किया गया। यहां रेलवे स्टेशन पर खेल प्रेमियों ने उन्हें मालाओं से लाद दिया। उनके स्वागत में पलक पावड़े बिछा दिए। जिसमे जाट समाज के अलावा कई राजनेतिक दल के लोग भी शामिल हुए।
READ: गुलाबपुरा मिल के श्रमिकों की नौकरी पर फिर संकट, 189 कर्मचारियों के कॅरिअर पर लटकी तलवार


सब जूनियर भारतीय कुश्ती टीम के कोच पहलवान जगदीश जाट का भीलवाड़ा पहुंचने पर खेल प्रेमियों ने जोरदार स्वागत किया। रेलवे स्टेशन पर भाजपा व कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ ही आमजन ढोल-नगाड़ों के साथ पहलवान जगदीश जाट का स्वागत कर उनके नेतृत्व में हासिल उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त किया।
READ: भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को लेकर आई बड़ी खबर: केंद्रीय नेतृत्व करेगा तय, फिलहाल कर्नाटक में बनाने जा रहे है सरकार

इस मौके पर डेयरी चेयरमैन रामलाल जाट, भाजपा के जिलाध्यक्ष दामोदर अग्रवाल, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष नंदलाल गुर्जर, पूर्व सभापति ओमप्रकाश नराणीवाल, रोशन मेघवंशी, भारतीय टीम के पूर्व कोच रामनिवास गुर्जर सहित सैकड़ों की संख्या में खेल प्रेमी मौजूद थे। भीलवाड़ा स्टेशन पर फूल मालाओं से स्वागत के बाद जुलूस के रुप में पहलवान जाट को टंकी के बालाजी ले जाया गया । जहां जाट ने विधिवत पूजा अर्चना के बाद हनुमान जी का आशीर्वाद लिया। जाट के नेतृत्व में भारतीय पहलवानों ने सब जूनियर कुश्ती में 10 में से 6 ने पदक जीते।
रैली शहर के विभिन्न मार्गो से होकर गुजरी। ताशकंद में हुई एशियन सब जूनियर ग्रीको रोमन कुश्ती प्रतियोगिता में भारतीय टीम ने 6 पदक जीते तो पूरा देश झूम उठा। इसका श्रेय मिला कोच जगदीश जाट को। जगदीश खेल परिषद में राजसमंद में कोच हैं। भारतीय कुश्ती संघ ने उन्हें 8 से 14 मई तक हुई इस प्रतियोगिता के लिए कोच नियुक्त किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो