scriptमेमू कोच फेक्ट्री के लिए सभी को प्रयास करने चाहिए | Everyone should try for MEMU Coach Factory IN BHILWARA | Patrika News

मेमू कोच फेक्ट्री के लिए सभी को प्रयास करने चाहिए

locationभीलवाड़ाPublished: Jul 05, 2021 11:23:03 pm

Submitted by:

Suresh Jain

राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष डा. सीपी जोशी ने चर्चा में कहां

मेमू कोच फेक्ट्री के लिए सभी को प्रयास करने चाहिए

मेमू कोच फेक्ट्री के लिए सभी को प्रयास करने चाहिए

भीलवाड़ा।
राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष डा. सीपी जोशी ने कहा कि भीलवाड़ा में रेलवे की मेमू कोच फेक्ट्री लगाने की योजना मूर्त रूप ले इसके लिए सभी को सामूहिक प्रयास करने चाहिए। राजस्थान में भाजपा के २५ सांसद है उन्हें भी इसके लिए अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए। सभी को मिलकर केंद्र पर दबाव बनाना चाहिए ताकि राजस्थान में एक बड़ा कारखाना लगने के साथ केंद्र से विकास की योजनाए ये प्रदेश को मिल सके।
डा. जोशी सोमवार को भीलवाड़ा डेयरी में अध्यक्ष रामलाल जाट के साथ आपसी चर्चा में यह बात कही। उन्होंने कहा कि अगर भीलवाड़ा में रेलवे कोच बनाने का कारखाना लगता है तो इसका लाभ प्रदेश को मिलेगा। प्रदेश ने योजना के लिए रेलवे को करोड़ों रुपए की भूमि निशुल्क दी है और रेलवे ने तकनीकी आधार पर भीलवाड़ा के समीप इस योजना को स्वीकृत किया था। केन्द्र सरकार ने इस योजना पर कोई बजट भी नहीं दिया है।
भीलवाड़ा में आयरन ओर के भंडार
जोशी ने कहा कि वे जब केन्द्रीय मंत्री थे तब जहाजपुर क्षेत्र में हमने इस्पात कारख़ाना लगाने के लिए देश की बड़ी कम्पनियों को बुलाया था। लेकिन इस स्तर पर भी कोई प्रयास नहीं किए। हालांकि यह जानकारी सभी को है कि यहां पर लॉ कैटेगरी का आयरन ओर है। लेकिन इसे भी निकालने के लिए चीन ने नई तकनीक को अपनाया है।
जनता की भवना को पूरा किया
भीलवाड़ा की जनता की जो भावना थी वह मैने पूरा करने का काम किया है। कई बार कठिन निर्णय भी लेने पड़ते है। लेकिन जब तक जनता की गुडविल नहीं होती तब तक कोई काम नहीं कर सकते है। भीलवाड़ा की जनता की गुडविल मेरे लिए ही लिखी थी। मुझे सांसद व मंत्री बनने का मौका मिला। यह सारा श्रेय भीलवड़ा की जनता को जाता है। डॉ. जोशी ने कहा कि भीलवाड़ा की जनता ने काम करने का मुझे मौका दिया था। भीलवाड़ा के लोग मुझे सांसद नहीं बनाते तो क्या करता। पानी दिया, सड़क बनाई अच्छा काम किया। सीपी जोशी आज भी जीरो है। कांग्रेस की सरकार नहीं बनती और मंत्री नहीं बनाता। यह सब श्रेय भीलवाड़ा की जनता को जिन्होंने मुझे सांसद बनाया।
भीलवाड़ा से पुन: चुनाव लडऩे के सवाल पर उन्होंने कहा की मुझे केवल भीलवाड़ा की सीमा में मत बाँधो। में राज्य और केंद्र में सभी पदों पर रह चुका हूँ सत्ता और संगठन में भी उच्च पदों पर काम कर चुका हूँ। सौर ऊर्जा का सबसे बड़ा सेन्टर भीलवाड़ा बन सकता है। गैस पाइप लाइन आए तो सिरेमिक जोन बन सकता है। फैल्सपार यहां से मोरवी जा रहा है। इसे रोकना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो