script

बजरी माफिया ने कोटड़ी एसडीएम को घेरा, धक्का-मुक्की, बिना जाप्ते के पहुंच गए थे

locationभीलवाड़ाPublished: Mar 19, 2019 03:12:37 am

Submitted by:

rajesh jain

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Graffiti Mafia

बजरी माफिया ने कोटड़ी एसडीएम को घेरा, धक्का-मुक्की, बिना जाप्ते के पहुंच गए थे

बीगोद (भीलवाड़ा)।

बड़लियास थाना क्षेत्र के श्रीपुरा में अवैध बजरी दोहन पर कार्रवाई के लिए पहुंचे कोटड़ी उपखण्ड अधिकारी अंशुल सिंह को रविवार रात माफिया ने एसडीएम का घेर लिया। उनके साथ धक्का-मुक्की की और बजरी के कई वाहन भगा ले गए। तीन ट्रेलर व एक जेसीबी मौके पर छोड़ गए। बड़लियास पुलिस ने वाहनों को जब्त किया। एसडीएम ने कुछ लोगों के खिलाफ राजकार्य में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज कराया है।
बड़ी संख्या में अवैध बजरी भरकर ट्रक व ट्रेलर रोजाना निकलने की शिकायत पर उपखण्ड अधिकारी बिना पुलिस जाप्ते के श्रीपुरा पहुंच गए। वे कार्रवाई करने लगे तो बजरी खनन करने वाले लोग उनसे धक्का-मुक्की करने लगे। आसपास के ग्रामीणों ने बीच-बचाव किया। सूचना पर बड़लियास थानाधिकारी सुरेश सोनी वहां पहुंचे। मौके पर देरी से पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभाला। सोनी ने बताया कि एसडीएम श्रीपुरा में बजरी स्टॉक पर कार्रवाई करने पहुंचे थे। उनके साथ धक्का-मुक्की हुई। उनकी ओर से राजकार्य में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है।
लाखों टन बजरी का स्टाक, रात में भरकर ले जाते

बनास नदी के दोनों ओर लाखों टन बजरी के स्टॉक हैं। रात में बजरी वाहनों में भरी जाती है। बजरी के स्टॉक सरकारी जमीन व खेल मैदान पर हैं। ज्यादार कार्रवाई बजरी स्टॉक के बजाय वाहन जब्त करने की की जाती है। ग्रामीणों की शिकायतों के बाद भी बजरी एकत्र करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है।
किया पांच किमी तक पीछा

एसडीएम सिंह ने बजरी से भरे दो ट्रैक्टरों का 23 जनवरी सुबह पांच किलोमीटर पीछा किया था। भागते समय ट्रैक्टर चालक सड़क पर बजरी को खाली कर चम्पत हो गए थे। ट्रैक्टरों को एस्कॉर्ट कर रहे मोटरसाइकिलों पर सवार लोग रास्ते में एसडीएम की कार को रोकने का प्रयास करते रहे। एसडीएम ने कोटड़ी थाने में दो ट्रैक्टर चालकों के खिलाफ अवैध रूप से बजरी परिवहन का मामला दर्ज कराया था।

चौकी प्रभारी पर हुआ था हमला, सिपाही की वर्दी फाड़ी

बड़लियास क्षेत्र में बेड़च नदी में अवैध बजरी दोहन और वसूली की शिकायत पर कार्रवाई के लिए गए सवाईपुर चौकी प्रभारी और कांस्टेबल पर 31 जनवरी को देर रात कुछ लोगों ने हमला कर दिया था। चौकी प्रभारी हैड कांस्टेबल रामकिशोर बेड़ा को बंधक बनाने व मारपीट की गई। सिपाही रजनीश गुर्जर की वर्दी फाड़ दी। घटना के बाद आरोपी बजरी से भरे चार ट्रक भगा ले गए थे। बड़लियास पुलिस ने आठ जनों के खिलाफ हमला व राजकार्य में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया। बेड़च में अवैध बजरी दोहन और वसूली की शिकायत के बारे में थाने को सूचित नहीं करने व बिना जाब्ता व बिना वर्दी सिविल वाहन में मौके पर जाने को लापरवाही मानते हुए चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो