scriptगुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर राजस्‍थान में यहां बनी गुप्त रणनीति, 21 सदस्यों की कोर कमेटी गठित | Gurjar Reservation Movement in bhilwara | Patrika News

गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर राजस्‍थान में यहां बनी गुप्त रणनीति, 21 सदस्यों की कोर कमेटी गठित

locationभीलवाड़ाPublished: May 15, 2018 08:29:17 pm

Submitted by:

tej narayan

गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर अरनिया घोड़ा देवनारायण मंदिर परिसर तहसील क्षेत्र के गुर्जर समाज की बैठक

Gurjar Reservation Movement in bhilwara

Gurjar Reservation Movement in bhilwara

शाहपुरा।
गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर गुर्जर समाज सुधार कमेटी धानेश्वर के तत्‍वावधान में अरनिया घोड़ा देवनारायण मंदिर परिसर तहसील क्षेत्र के गुर्जर समाज की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता गुुर्जर समाज अध्यक्ष रामजस गुर्जर ने की। बैठक में आरक्षण आन्दोलन की रूपरेखा बनाने की चर्चा करते हुए प्रदेश में गुर्जर आन्दोलन के मुखिया कर्नल बैसला के निर्देशानुसार उनकी नीति पर चलने का समाज के लोगों ने संकल्प लिया।
READ: कर्नल बैंसला के इशारों पर राजस्‍थान में यहां बनेगी गुर्जर आरक्षण आंदोलन की रणनीति

इस बीच गुर्जर आरक्षण आन्दोलन के लिए 21 सदस्यों की कोर कमेटी का गठन गुर्जर आरक्षण आन्दोलन संघर्ष समिति के नाम से किया गया। गुर्जर ने बताया कि कर्नल बैसला के निर्देशानुसार आगे की रणनीति गुप्त रखते हुए आन्दोलन की तैयारियां की जाएगी। युवाध्यक्ष नारायण गुर्जर ने कहा कि बैसला आन्दोलन की घोषणा करते ही तहसील श्रेत्र में गुर्जर समाज के लोग आन्दोलन को सफल बनाने में सहयोग करेंगे। बैठक में युवाध्यक्ष नारायण लाल गुर्जर, शाहपुरा नगर युवा अध्यक्ष जीवराज फामड़ा, महावीर, ललित, दिलीप, रामस्वरूप गुर्जर सहित समाज के कई पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।
READ: किश्त जमा कराने गए युवक का खेजड़ी के पेड़ पर लटका मिला शव, फैली सनसनी

विधायक पर लगाया उपेक्षा करने का आरोप
शाहपुरा तहसील श्रेत्र के गुर्जर महासभा की बैठक में गुर्जर समाज के लोगों ने श्रेत्रिय विधायक एवं विधानसभा अध्यक्ष कैलाश के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए उन पर समाज की उपेक्षा का आरोप लगाया।
बैठक में अध्यक्ष गुर्जर ने अपने भाषण में मेघवाल पर गुर्जर समाज के लोगों की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि विगत चार वर्षो में मेघवाल ने समाज के लोगो एवं श्रेत्र के जन प्रतिनिधयों की हर क्षेत्र में उपेक्षा की जिसे गुर्जर समाज बर्दास्त नही करेगा। अध्यक्ष गुर्जर ने अपने उदबोधन में घोषणा की कि मेघवाल जहां से चुनाव लडऩे का प्रयास करेंगे। गुर्जर समाज उनका विरोध करेगा। बैठक में शाहपुरा व फुलियाकलां उपखण्ड श्रेत्र के गुर्जर समाज के लोग एवं समाज पदाधिकारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो