scriptदो हजार की घूस लेते एएसआई गिरफ्तार, जमीन विवाद निपटाने की एवज में मांगी रिश्वत | kareda police station ASI RS 2000 take bribe | Patrika News

दो हजार की घूस लेते एएसआई गिरफ्तार, जमीन विवाद निपटाने की एवज में मांगी रिश्वत

locationभीलवाड़ाPublished: Jan 28, 2019 06:07:52 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने दो हजार रुपए की रिश्वत लेते सोमवार दोपहर करेड़ा थाने के सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) को गिरफ्तार किया।

acb

रिश्वत

करेड़ा.(भीलवाड़ा)। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने दो हजार रुपए की रिश्वत लेते सोमवार दोपहर करेड़ा थाने के सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) को गिरफ्तार किया। यह राशि जमीन विवाद निपटाने एवं राजीनामा कराने की एवज में मांगी थी। पुलिसकर्मी को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा।
ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सौभाग्यसिंह ने बताया कि २७ जनवरी को अलगवास निवासी प्रताप सालवी ने शिकायत की कि उसके और भाई के बीच बाड़े को लेकर विवाद है। इस सम्बंध में करेड़ा थाने में रिपोर्ट दी थी। जांच करेड़ा थाने के एएसआई राजियावास (जवाजा) निवासी कैलाशचन्द्र मेघवाल के पास थी। पुलिसकर्मी ने मामला निपटाने और राजीनामा कराने की एवज में पांच हजार की रिश्वत मांगी। एक हजार उसी समय ले लिए।
सत्यापन में ले लिए दो हजार
एसीबी ने शिकायत का सत्यापन कराया। इस दौरान पुलिसकर्मी कैलाशचन्द्र ने दो हजार रुपए ले लिए। शेष राशि बाद में देना तय हुआ। एसीबी ने जाल बिछाया। सिंह के नेतृत्व में निरीक्षक हनुमानसिंह चौधरी, देवीलाल जंगलिया, नेमीचंद पहाडि़या, रामपाल तेली, गोपाल, ईश्वरसिंह, प्रेमचंद, हेमेन्द्रसिंह, विनोद कुमार, अख्तर खान परिवादी को साथ लेकर दोपहर में करेड़ा थाने पहुंचे।
राशि लेकर पेंट की जेब में रखी
प्रताप थाने में गया, जहां पुलिसकर्मी कैलाशचन्द्र मिल गया। उसने रिश्वत की राशि लेने के बाद कोट की जेब में रख ली। इशारा मिलते ही एसीबी टीम ने पकड़ लिया। तलाशी लेने पर जेब से दो हजार की रिश्वत की राशि बरामद कर ली। हाथ धुलाने पर रंग निकल आया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो