scriptहृदय विदारकः खेल-खेल में बालक कुएं में गिरा, बचाने के लिए दस माह के बेटे को लेकर मां भी कूदी, तीनों की मौत | mother with two child died in bhilwara | Patrika News

हृदय विदारकः खेल-खेल में बालक कुएं में गिरा, बचाने के लिए दस माह के बेटे को लेकर मां भी कूदी, तीनों की मौत

locationभीलवाड़ाPublished: Sep 30, 2021 06:54:37 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

क्षेत्र के रतनपुरा गांव में गुरुवार को हृदय विदारक घटना हुई। खेल-खेल में तीन साल का बालक कुएं में गिर गया। उसे बचाने के लिए दस माह के बेटे को लेकर मां भी कूद गई। इससे तीनों की डूबने से मौत हो गई।

mother with two child died in bhilwara

क्षेत्र के रतनपुरा गांव में गुरुवार को हृदय विदारक घटना हुई। खेल-खेल में तीन साल का बालक कुएं में गिर गया। उसे बचाने के लिए दस माह के बेटे को लेकर मां भी कूद गई। इससे तीनों की डूबने से मौत हो गई।

रायपुर. (भीलवाड़ा)। क्षेत्र के रतनपुरा गांव में गुरुवार को हृदय विदारक घटना हुई। खेल-खेल में तीन साल का बालक कुएं में गिर गया। उसे बचाने के लिए दस माह के बेटे को लेकर मां भी कूद गई। इससे तीनों की डूबने से मौत हो गई। पांच घण्टे मशक्कत के बाद अस्सी फीट गहरे कुएं से तीनों के शव को निकाला गया। रायपुर स्थित मोर्चरी में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौप दिया गया।
रायपुर थानाप्रभारी भागीरथसिंह ने बताया कि रतनपुरा निवासी किशन रेगर सुबह नौ बजे मजदूरी के लिए चला गया। आधा घण्टे बाद पत्नी सुखी (२७) साढ़े तीन साल के बेटे सांवरलाल और दस माह के बेटे गौतम के साथ खेत पर चली गई। खेत पर सुखी का ससुर भी था। लेकिन कुछ दूर था तथा बुजुर्ग होने से उसे कुछ कम दिखाई देता है। खेत पर पहुंचने पर सुखी कपड़े धोने लगी और उसका बेटा सांवरलाल निकट ही खेलने लग गए। जबकि दूसरा बेटा गोदी में था।

खेलते हुए गिरा कुएं में, बचाव में लगा दी छलांग
निकट ही खेल रहा सांवरलाल खेलते-खेलते कुएं में गिर गया। उसके चिल्लाने की आवाज सुन सुखी बिना कुछ सोचे गोदी में दस माह के बेटे के साथ बचाने के लिए कुएं में छलांग लगा दी। धमाके की आवाज सुनकर खेत पर मौजूद सुखी का ससुर और आसपास खेतों में काम कर रहे लोग दौड़कर आए। लेकिन तीनों का कुएं में पता नहीं चला। यह खबर गांव में आग की तरफ फैलते ही वहां बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। सूचना पर थानाप्रभारी सिंह वहां पहुंचे।

चालीस फीट पानी, मोटर लगाकर तोड़ा पानी
खेत पर स्थित अस्सी फीट गहरे कुएं में चालीस फीट पानी था। पुलिस ने मोटर लगाकर पानी तुड़वाने का काम शुरू किया। शव नजर आने पर ग्रामीणों के सहयोग से करीब पांच घण्टे बाद तीनों का शव पुलिस ने बाहर निकाला। शवों को रायपुर स्थित मोर्चरी लाया गया। वहां उसका पोस्टमार्टम हुआ। पुलिस के अनुसार मृतका का पीहर राजसमंद जिले के खार कमेरी गांव में था। पीहर पक्ष के लोग भी सूचना वहां पहुंचे। हालांकि रात तक पीहर पक्ष की ओर से कोई रिपोर्ट थाने पर नहीं दी गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो