टेक्नॉलोजी ने बदला व्यापार का तरीका, जॉब बन जाएंगे इतिहास

Suresh Jain

Publish: Sep, 17 2017 09:45:38 (IST) | Updated: Sep, 17 2017 09:46:30 (IST)

Bhilwara, Rajasthan, India
टेक्नॉलोजी ने बदला व्यापार का तरीका, जॉब बन जाएंगे इतिहास

जीतो भीलवाड़ा चेप्टर का शपथ ग्रहण समारोह में बोले वक्ता

भीलवाड़ा।

टेक्नॉलोजी के युग में अब व्यापार या ट्रेडर्स का तरीका बदल गया है। ऑनलाइन या मोबाइल पर व्यापार हो रहा है। माल मंगवाने के लिए फोन करने या आर्डर लिखने की जरूरत नहीं रही है। सब काम नए सिस्टम के साथ हो रहा है। जॉब भी इतिहास बनकर रह जाएगा। सभी काम रोबोट के माध्यम से होने लगे हैं। यह बात अपेक्स चेयरमैन मोतीलाल ओसवाल ने रविवार को नगर परिषद सभागार में जीतो भीलवाड़ा चैप्टर की नवगठित कार्यकारिणी के शपथ समारोह में कही।

 

READ: #sehatsudharosarkar घर में थाली बजानी है तो सुविधा शुल्क देना होगा  

 

उन्होंने व्यापार करने के नए तरीके बताए। चीन की नई तकनीक की जानकारी दी। कहा, १०८ मंजिला भवन मात्र ११० दिन में तैयार हो रहा है जबकि यहां दो मंजिला मकान बनाने में एक साल लग जाता है। ओस्तवाल ने सोशल साइट, बैंकों के इतिहास सहित व्यापार करने के तरीके व नई टेक्नॉलोजी की जानकारी दी। जीतो चेयरमैन राजेन्द्र सिह के नेतृत्व में जीतो भीलवाड़ा चैप्टर की नवगठित कार्यकारिणी व यूथ विंगके चेयरमैन प्रशान्त जैन के नेतृत्व में को शपथ दिलाई गई। शपथ जीतो एपेक्स चेयरमैन मोतीलाल ने दिलाई। नवगठित कार्यकारिणी ने ४४ नए पेटर्न सदस्य जोड़े। वेस्ट जोन चेयरमैन महावीरसिंह चौधरी ने जीतो चेप्टर व यूथ विंग की जानकारी तथा आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी। चौधरी ने भीलवाड़ा के बारे में बताते युवाओं को जीतो से जुडऩे तथा उल्लेखनीय कार्य करने का आह्वान किया।

 

READ: पीछा नहीं छोड़ रहा स्वाइन फ्लू, ले ली एक और महिला की जान  

 

जीतो वेस्ट जोन के विभिन्न चैप्टर्स के चेयरमैन एवं चीफ सेक्रेटरी की बैठक हुई। इसमें चैप्टर की गतिविधियों के तथा कार्यक्रमों पर चर्चा की। निवर्तमान चेयरमैन तिलोकचंद छाबड़ा ने दो साल के कार्यकाल की जानकारी दी। राजेन्द्र पोखरना, एडीएम अजमेर उज्जवल राठौड़, चेयरमैन राजेन्द्र गोखरू, प्रेसीडेन्ट भागचंद बंब व चीफ सैकेट्री मुकेश पाटोदी, अनिल जैन, विमल रांका, सहित अन्य अतिथि व वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned