गरीब के आशियाने पर बारिश की मार, तेज धमाके के साथ गिरे दो मकान, ये देख दौड़ पड़े ग्रामीण

गरीब के आशियाने पर बारिश की मार, तेज धमाके के साथ गिरे दो मकान, ये देख दौड़ पड़े ग्रामीण

By: anandi lal

Updated: 02 Aug 2019, 06:36 PM IST

भीलवाड़ा। राजस्थान में बारिश ( rain in rajasthan ) कहीं पर आफत तो कहीं पर राहत बनकर बरस रही है। प्रदेश के अलग-अलग जिलों से बारिश ( rain in bhilwara ) के दौरान मकानों के ध्वस्त होने की खबरों ने आमजन को हैरत में डाल दिया है। लोगों के आसियाने पर भी मौसम की मार देखने को मिल रही है। ऐसा ही शुक्रवार को भी मामला सामने आया है। जिले के बनेड़ा उपखंड में बारिश से दो घरों अचानक गिर पड़े।

अचानक गिर पड़े मकान, घटना देख सहम उठे लोग

पानी से दो घर जर्जर होकर गिरने की खबर से इलाके में दहशत है। दरअसल, मानसून की लगातार हो रही बारिश से शुक्रवार सुबह सरदार नगर में एक पक्का 10 पट्टी का कमरा और एक कच्चा घर अचानक भरभराकर ढह गया। गनीमत रही कि उस समय मकान में कोई नहीं था। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। सरदार नगर खारिया कुंवा निवासी नंदराम पिता केशाराम माली का शुक्रवार सुबह पक्का मकान अचानक ढह गया।

नंदराम माली ने बताया कि खुद और मेरा परिवार सुबह उठकर गाय भैंस का दूध निकाल रहे थे। इस दौरान अचानक धमाके के साथ हमारा 10 पट्टी का पक्का कमरा गिर पड़ा। गनीमत रही कि हम 10 मिनट पहले ही मकान से बाहर निकले थे। वरना पूरा परिवार मकान के नीचे दब जाता। वहीं मकान के नीचे घरेलू सामान सहित कई चीजें दब गई।

धमाके की आवाज सुनकर दौड़े ग्रामीण

मकान गिरने से उठी धमाके की आवाज सुनते ही आस पड़ोस के सैकड़ों लोग घटनास्थल की और दौड़ पड़े। इस दौरान परिवार को सुरक्षित देखकर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। सरदार नगर में ही भोलू जाट का कच्चा मकान गुरुवार देर रात को अचानक भरभराकर गिर गया था। गनीमत रही कि घर में कोई नहीं होने से हादसा टल गया। मकान के गिरने की आवाज सुनकर मौहल्ले के कई लोग एकत्र हो गए और अफरा-तफरी मच गए। मकान मालिक किसी सामाजिक कार्यक्रम से अपने रिश्तेदार के यहां गया हुआ था। इधर, अजमेर जिले में गुरूवार को मकान के गिरने से तीन लोगों की मौत होने का मामला सामने आया था।

anandi lal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned