चिकित्सालय में रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर बाजार बंद करवा आक्रोशित ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

tej narayan

Publish: Sep, 16 2017 01:43:00 (IST)

Bhilwara, Rajasthan, India
चिकित्सालय में रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर बाजार बंद करवा आक्रोशित ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

राजकीय एड पोस्ट चिकित्सालय में काफी समय से कंपाउंडर सहित अन्य रिक्त रिक्त पदों को भरने की मांग 

अमरगढ़।
कस्बे के राजकीय एड पोस्ट चिकित्सालय में काफी समय से कंपाउंडर सहित अन्य रिक्त रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने शनिवार को प्रदर्शन किया। इससे पूर्व ग्रामीणों ने बाजार बंद करवा दिया। सूचना पर शक्करगढ़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची तथा ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किए जा रहे हैं।

 

Read: खानों के सौदागर उलझे ई-नीलामी के जाल में  


जानकारी के अनुसार कस्बे के राजकीय एड पोस्ट चिकित्सलय के बाहर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। चिकित्सालय में कई दिनों से कंपाउंडर सहित अन्य पद खाली होने की वजह से पूरी कस्बे के ग्रामीणों ने बाजार बंद कर के अस्पताल के बाहर जमकर नारेबाजी की। खजूरी चिकित्सालय से आए डॉक्टर कालू लाल जाट ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। ग्रामीणों का कहना था कि रिक्त पदों के नहीं भरने तक आंदोलन जारी रहेगा। प्रदर्शन के दौरान क्षेत्र के 12 गांवों के लोग मौजूद रहे।

 

Read:  कागजों में दवा सप्लाई, हकीकत में आधी बाहर से  

 

12 गांवों का प्रमुख सेंटर
क्षेत्र के अमरगढ़, काबरी, नेतपुरा, खुमानपुरा सहित करीब 12 गांवों के लोग इस एड पोस्ट डिस्पेंसरी में उपचार के लिए आते हैं। लेकिन यहां रिक्त पदों के चलते ग्रामीणों को छोटी—छोटी बीमारियों के उपचार के लिए भी 25 किलोमीटर दूर जहाजपुर चिकित्सालय जाकर उपचार करना पड़ रहा है। क्षेत्र के करीब पांच हजार लोग उपचार के लिए परेशान हो रहे हैं।

 

सप्ताह में चार दिन मिलता है डॉक्टर
सप्ताह में चार दिन यहां खजूरी चिकित्सालय से डॉक्टर आता है। बाकि तीन दिन रोगियों को परेशाानी होती है। समय पर चिकित्सा सुविधाएं नहीं मिलने के कारण कई बार रोगियों को अपनी जान गवानी पड़ती है।

 

ग्रामीण झोलाछापों की शरण में
राजकीय चिकित्सालय में रिक्त पदों के चलते सुविधाएं नहीं मिलने के कारण ग्रामीणों को मजबूरन झोलाछाप डॉक्टरों की शरण में जाना पड़ता है। जहां उन्हें पैसा और सेेेेहत दोहरा नुकसान  उठाना पड़ता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned