ग्लोबल सफर के लिए वूट वायकॉम 18 हो रहा लोकल, अंतरराष्ट्रीय वितरण लॉन्च करेगा वूट, नवंबर में यूके से होगी शुरुआत

ग्लोबल सफर के लिए वूट वायकॉम 18 हो रहा लोकल, अंतरराष्ट्रीय वितरण लॉन्च करेगा वूट, नवंबर में यूके से होगी शुरुआत

Tej Narayan Sharma | Publish: Sep, 03 2018 10:19:00 PM (IST) Bhilwara, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

मुंबई से लौटकर जसराज ओझा. भीलवाड़ा।

वूट वायकॉम इंडिया के भारत में दूसरे सबसे ज्यादा देखे जाने वाले प्रीमियम विज्ञापन आधारित वीडियो-ऑन-डिमांड प्लेटफॉर्म वूट ने मुंबई में सितारों से रोशन कार्यक्रम में अपने आगामी वूट ओरिजिनल्स के पहले पुलिंदे की झलक दिखाई। यह 18 भाषाओं की प्रीमियम वेब सीरीज है। इसमें तरह-तरह के जोनर की सामग्री शामिल होगी। वायकॉम 18 के विभिन्न व्यवसायों में जारी स्टोरी टेलिंग की ताकत का उपयोग करने के अपने दांव में, वूट ने ऑर्डर पर उपलब्ध कराया जाने वाला कंटेंट बनाने के लिए नेटवर्क के विभिन्न ब्रांड के साथ निर्माण और सहयोग किया है।

 

समीक्षकों की आेर से सराही जाने वाली और व्यावसायिक रूप से सफल फिल्में बनाने की अपनी क्षमता का लाभ उठाने, नेटवर्क का मूवी स्टूडियो, वायकॉम18 मोशन पिक्चर्स अब टिपिंग पॉइंट फिल्मस के बैनर तले वूट के लिए वेब सीरीज बनाएगा। इसके अलावा, भारत के क्षेत्रीय बाजारों में गहरी पैठ बनाने के लिए वायकॉम 18 का रीजनल ब्रॉडकास्ंिटग एंटरटेनमेंट समूह खासतौर पर समझदार डिजिटल दर्शकों के लिए बहुभाषी वूट ओरिजिनल्स का निर्माण करेगा। इसमें समाचार भी जोड़ रहा है।


वायकॉम 18 के प्रबंध निदेशक सुधांशु वत्स ने कहा कि वूट हमारी रणनीति का अभिन्न अंग है। हम भविष्य के लिए तैयार वायकॉम 18 के लिए कमर कस चुके हैं, जो स्क्रीन, प्लेटफॉर्म और पाइप ऐग्नॉस्टिक है। अब विदेशों में भी वितरण शुरू होगा। वायकॉम 18 डिजिटल वेंचर्स की कंटेंट प्रमुख मोनिका शेरगिल बताती हैं कि डिजिटल माध्यम हमें एक बहुत ही व्यक्तिगत स्तर पर उपभोक्ता के करीब लेकर आता है। वूट अपने जोनर्स का विस्तार करते हुए, वूट अब टीवी 18 न्यूज को शामिल करने के साथ अपने प्लेटफॉर्म पर समाचारों को भी जोडऩे जा रहा है। स्मार्टफोन और डेटा की आसान उपलब्धता के नतीजे में स्मार्टफोन पर कंटेंट की खपत में कई गुना बढ़ोतरी हुई है। मोबाइल फोटो के आगमन ने सामग्री देखने के लिए स्क्रीन की संख्या दोगुनी कर दी है और भारत के एक स्क्रीन वाले घर कई स्क्रीन वाले में बदल गए हैं। यह पहले अछूती रही कंटेंट थीम्स और देखने के पैटर्न खोल रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned