scriptदूषित पानी पीने से एक साथ 76 लोग बीमार, 1 युवक की मौत पर मचा हड़कंप, अलर्ट मोड पर रखीं 3 जिलों की एम्बुलेंस | contaminated water drinking case 76 people fell ill and 1 died panic create in health department 3 districts ambulances on alert mode | Patrika News
भिंड

दूषित पानी पीने से एक साथ 76 लोग बीमार, 1 युवक की मौत पर मचा हड़कंप, अलर्ट मोड पर रखीं 3 जिलों की एम्बुलेंस

contaminated water drinking case : दूषित पानी पीने से 76 लोग गंभीर रूप से बीमार हुए हैं। सभी उल्टी-दस्त से ग्रस्त बताए जा रहे हैं। इनमें एक शख्स की मौत हो गई है, जबकि 3 गंभीर घायलों को इलाज के लिए ग्वालियर रेफर कर दिया है।

भिंडJun 12, 2024 / 01:17 pm

Faiz

contaminated water drinking case
contaminated water drinking case : मध्य प्रदेश के भिंड जिले से बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि यहां दूषित पानी पीने से अबतक करीब 76 लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं। सभी बीमारों को उल्टी-दस्त की शिकायत बताई जा रही है। जानकारी ये भी सामने आई है कि, बीमारी से ग्रस्त एक युवक की मौत हो गई है, जबकि 3 गंभीर घायलों को इलाज के लिए ग्वालियर रेफर किया गया है। मामले को गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ्य विभाग ने भिंड के साथ साथ ग्वालियर और मुरैना जिले की करीब 11 एम्बुलेंस अलर्ट मोड पर रखी हुई है। जबकि, 4 एम्बुलेंसों को मुरैना से भिंड के जिला अस्पताल बुलाकर स्टेंड बाय पर रख लिया है। जबकि 4 एम्बुलेंस भिंड जिला अस्पताल के पास भी मौजूद हैं।
बताया जा रहा है कि ये हैरानकर देने वाला घटनाक्रम जिले के फूप कस्बे का है, जहां बिजली के नए पोल लगाए जा रहे हैं। ये पोल्स नाली के नजदीक गाढ़े जा रहे हैं। इसके लिए मशीनो का इस्तेमाल किया जा रहा है। काम के दौरान पेयजल सप्लाई लाइन टूट गई, जिसमें भारी मात्रा में पानी मिल गया और यही दूषित पानी लोगों के घरों में पहुंच रहा है। सोमवार से यहां के वार्ड नंबर 5, 6 और 7 में मौजूद घरों में दूषित पानी पहुंचा। जिसे पीने के बाद उल्टी-दस्त से अब तक 76 मरीज बीमार हो चुके हैं। सोमवार रात मरीजों की संख्या 52 थी, जबकि मंगलवार को 24 नए मरीज सामने आए। इनमें 3 लोगों को नाजुक हालत में ग्वालियर जिला अस्पताल रेफर किया गया है, देर रात एक मरीज की मौत हो गई है।
यह भी पढ़ें- href="https://www.patrika.com/seoni-news/3-died-and-4-injured-in-lightning-fall-in-seoni-cm-mohan-yadav-express-grief-18764975" target="_blank" rel="noopener">परिवार पर आकाशीय बिजली गिरने से 3 की मौत, 4 की हालत गंभीर, सीएम ने जताया दुख

एक दिन पहले भर्ती हुए शख्स की मौत

contaminated water drinking case
इलाके के हालात ये हैं कि मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है। आनन-फानन अफसरों को मामले पर पैनी नजर बनाए रखने के आदेश दिए गए। स्वास्थ्य विभाग की टीम फूप के तीनों वार्डों को अपने ऑब्जरवेशन में रखे हुए है। मंगलवार रात वार्ड 7 के निवासी 79 वर्षीय बैजनाथ की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि अन्य बीमारों की तरह उल्टी-दस्त से ग्रस्त होकर वो सोमवार को फूप के अस्पताल में भर्ती हुए थे।
यह भी पढ़ें- भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने x से हटाया ‘मोदी का परिवार’, सामने आई बड़ी वजह

क्या कहते हैं जिम्मेदार?

contaminated water drinking case
मामले को लेकर फूप बीएमओ सिद्धार्थ चौहान ने बताया कि फिलहाल हालात लगभग काबू में हैं। दूषित पानी के कारण ये समस्या बनी है। वहीं, कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव का कहना है कि फूप में उल्टी-दस्त के मरीज बढ़े हैं। हालात पर काबू पा लिया गया है। मरीजों का उचित उपचार कराया जा रहा है। एक मरीज की मौत हुई है। मरीज अन्य बीमारियों से भी ग्रस्त था।

Hindi News/ Bhind / दूषित पानी पीने से एक साथ 76 लोग बीमार, 1 युवक की मौत पर मचा हड़कंप, अलर्ट मोड पर रखीं 3 जिलों की एम्बुलेंस

ट्रेंडिंग वीडियो