scriptसंभावना सेठ ने बयां किया मां न बन पाने का दुख, कहा- 5 साल से कर रही हूं कोशिश, झेल रही हूं इंजेक्शन का दर्द | sambhavna seth and avinash dwivedi opened up about ivf journey | Patrika News

संभावना सेठ ने बयां किया मां न बन पाने का दुख, कहा- 5 साल से कर रही हूं कोशिश, झेल रही हूं इंजेक्शन का दर्द

Published: May 09, 2022 02:57:59 pm

Submitted by:

Shweta Bajpai

भोजपुरी एक्ट्रेस संभावना सेठ अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं। वो हर बात को बेझिझक होकर रखती हैं। हालांकि इसके चलते वो कई बार ट्रोलर्स के निशाने पर आ चुकी हैं, लेकिन वो इसका भी डटकर सामना करती हैं ।संभावना अपना यूट्यूब चैनल चलाती हैं और अपनी लाइफ की हर अपडेट लोगों को देती रहती हैं।

sambhavna seth and avinash dwivedi opened up about ivf journey

sambhavna seth and avinash dwivedi opened up about ivf journey

हाल ही में उन्होंने शादी के 5 साल बाद भी बच्चे न करने की वजह बताई है। साथ ही IVF जर्नी को लेकर भी खुलासा किया है। चार बार उन्होंने आईवीएफ से कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं रहीं। बताया है कि कैसे लोग उन्हें ताने मारते हैं और ट्रोल करते हैं।

वीडियो में अविनाश बताते हैं, ‘हम पिछले 3-4 साल से बेबी की प्लानिंग कर रहे हैं, लेकिन जब बात नहीं बनी तो हमने IVF का सहारा लिया। कुछ लोगों को इस बारे में पता होगा और कुछ को नहीं। हमने चार पर किया और हर बार फेल हुए।’ इसके साथ ही संभावना ने बताया कि उन्हें लोग ट्रोल करते हैं कहते हैं कि ‘शादी के इतने साल हो गए, कब तक कुत्ते-बिल्ली के बच्चों को पालोगी, खुद के भी करो। लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो सच में उनके लिए चिंतित हैं और कहते हैं कि संभावना देर हो गई है, अब बच्चे कर लो।’
संभावना ने वीडियो में आगे बताया कि वह बच्चे के लिए पिछले पांच साल से ट्राई कर रही हैं लेकिन लोगों को क्या पता। वह मुझे मेरी उम्र को लेकर ताने देते हैं। अरे यार मेरी ऐज तो तब से है जब मैंने शादी करी थी। तो मेरे को परेशानी आने वाली है, ये तो मुझे पहले से पता था।

संभावना ने आगे बताया कि लोग कहते हैं कितनी मोटी हो गई हो। पर शायद उन्हें ये नहीं पता कि IVF प्रोसेस में लगने वाले इंजेक्शन कितने दर्दभरे होते हैं। एक्ट्रेस ने बताया कि उन इंजेक्शन के लगने की वजह से शरीर में बहुत से बदलाव आते हैं, जिसकी वजह से वो मोटी हो गई। वीडियो में संभावना और अविनाश ने प्रेग्रेंसी पर कई ऐसी बातें शेयर की हैं, जो कि काफी परेशानियों से भरी हुई हैं। अविनाश ने संभावना के बचाव में आते हुए सभी मेडिकल प्रॉसीजर के बारे में बताया जिस वजह से संभावना का वजन बढ़ रहा है। वह कहते हैं, ‘हमने साथ में ये सफर तय किया है। यह इमोशनली और फिजिकली दोनों ही तरह से मुश्किल है। मैं चाहता हूं कि लोग हमारी इज्जत करें। इस स्थिति से गुजरने के लिए एक कपल के लिए बहुत मुश्किल समय है।

वीडियो के अंत में अपने डैडी का जिक्र करते-करते संभावना भावुक भी हो गईं पर वो कहती हैं कि हार मानने वालों में से नहीं हूं, मैं फाइटर हूं और इस बार भी पूरी पॉजिटिविटी के साथ IVF ट्राय करूंगी। बस आप लोग अपना प्यार और विश्वास बनाये रखें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो