scriptफिर बंद हो रहे स्कूल, आज से बच्चों को मिलेगी 45 दिन की छुट्टी | All schools in the state will be closed from tomorrow | Patrika News
भोपाल

फिर बंद हो रहे स्कूल, आज से बच्चों को मिलेगी 45 दिन की छुट्टी

मध्यप्रदेश में सभी सरकारी स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश के तहत छुट्टियां कर दी गई है, इससे बच्चों को जहां 45 दिन तक घर में रहने से गर्मी से राहत मिलेगी, वहीं वे छुट्टियों का आनंद भी ले सकेंगे.

भोपालMay 01, 2022 / 10:45 am

Subodh Tripathi

प्रदेश में कल से बंद हो जाएंगे सभी स्कूल, बच्चों को मिली 45 दिन की छुट्टी

प्रदेश में कल से बंद हो जाएंगे सभी स्कूल, बच्चों को मिली 45 दिन की छुट्टी

भोपाल. मध्यप्रदेश के सभी स्कूलों में 1 मई से ग्रीष्मकालीन अवकाश प्रारंभ हो जाएंगे, अब बच्चों को सीधे 45 दिन की छुट्टी की सौगात मिली है, ये छुट्टियां बच्चों से लेकर परिजनों तक के लिए इसलिए खास है, क्योंकि लगातार बढ़ते तापमान के कारण बच्चे स्कूल जाने में काफी परेशानी झेल रहे थे, भले ही बच्चों का स्कूल दोपहर की जगह सुबह का कर दिया था, लेकिन बच्चे स्कूल से लौटते समय बेहाल हो जाते थे, ऐसे में छ्ट्टियों की घोषणा से बच्चों सहित परिजनों के चेहरे खिल उठे हैं, अब 15 जून से नए सत्र की शुरूआत होगी।

1 मई से 14 जून तक बंद रहेंगे स्कूल
जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश में सभी सरकारी स्कूलों में 1 मई से 14 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश के तहत छुट्टियां कर दी गई है, इससे बच्चों को जहां 45 दिन तक घर में रहने से गर्मी से राहत मिलेगी, वहीं वे छुट्टियों का आनंद भी ले सकेंगे, कई बच्चे ने तो अपने परिजनों के साथ दादी-नानी के घर जाने का प्लान तक बना लिया है, क्योंकि इसके बाद बच्चों को सालभर इतनी लंबी छुट्टी नहीं मिलती है।

ग्रीष्मकालीन अवकाश को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने भी जानकारी देते हुए बताया था कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 01 मई से 14 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें : देवास और मुरैना में एक जैसी घटना, 6 बालिकाओं की मौत, परिजन रो-रोकर बेहाल

अब 15 जून से खुलेंगे स्कूल
मध्यप्रदेश में 45 दिनों के ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद शुरू नया शिक्षण सत्र 15 जून से प्रारंभ होगा। हालांकि शिक्षकों को 15 की जगह 13 जून से या उससे पहले पहुंचकर व्यवस्थाएं संभालनी होगी, स्कूल में सभी आवश्यक प्रबंध करने होंगे, ताकि बच्चे स्कूल आएं तो उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े।

Hindi News/ Bhopal / फिर बंद हो रहे स्कूल, आज से बच्चों को मिलेगी 45 दिन की छुट्टी

ट्रेंडिंग वीडियो