heavy rain alert : अगले 24 घंटों में 24 जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने प्रदेश के 24 जिलों में अतिभारी बारिश की संभावना जताते हुए ओरेंज अलर्ट जारी किया है...

By: Shailendra Sharma

Published: 24 Jul 2021, 07:36 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में मानसून के रफ्तार पकड़ने से बारिश का सिलसिला जारी है। आने वाले 24 घंटों में भी प्रदेश के लगभग आधे जिलों में अति भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर की वजह से मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। आने वाले 24 घंटों में भोपाल और इंदौर संभाग के साथ ही प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर जारी रहेगा। ग्वालियर और रीवा संभाग में अगले तीन दिन तक तेज बारिश होने की भी संभावना है।

ये भी पढ़ें- RED ALERT अगले 24 घंटों में इन जिलों अति भारी बारिश

rain_alert1_1.png

24 जिलों में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए जो पूर्वानुमान जारी किया है उसके मुताबिक रीवा, सतना, अनूपपुर, उमरिया, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, मंडला, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, विदिशा, सीहोर, राजगढ़, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, धार, देवास, आगर, अशोकनगर और शिवपुरी जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए यहां भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग का अनुमान है कि इन जिलों में अगले चौबीस घंटों में 64.5 मिमी या उससे अधिक बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें- मेहरबान हुआ मानसून , आने वाले 2 दिनों तक कई जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश

alert_1.jpg

सामान्य होने लगा कोटा
मध्यप्रदेश में करीब 22 दिन बाद सक्रिय हुए मानसून के कारण अब बारिश का कोटा सामान्य होने लगा है। हालांकि यह अब भी सामान्य से 16% कम है, लेकिन मौसम विभाग इसे सामान्य बारिश मानता है। मध्यप्रदेश में 23 जुलाई तक 345 मिमी पानी गिर जाना था, लेकिन 290 मिमी पानी गिरा है। मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटों में पूरे प्रदेश के अच्छी बारिश हुई है। रीवा, शहडोल, सागर, जबलपुर, होशंगाबाद, भोपाल, उज्जैन, चंबल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में अधिकांश जिलों में बारिश दर्ज की गई है।

देखें वीडियो- जोरदार बारिश से उफान पर आया केदारेश्वर झरना 

IMD alert
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned