scriptएमपी के पूर्व सीएम शिवराजसिंह को बड़ी जिम्मेदारी, आलाकमान ने दिल्ली बुलाया | BJP High command called former MP CM Shivraj Singh to Delhi | Patrika News
भोपाल

एमपी के पूर्व सीएम शिवराजसिंह को बड़ी जिम्मेदारी, आलाकमान ने दिल्ली बुलाया

BJP High command called former MP CM Shivraj Singh to Delhi लाड़ली बहना योजना के बाद शिवराजसिंह चौहान की महिलाओं में देशव्यापी छवि बनी है। ऐसे में केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार करने का जिम्मा सौंपा है।

भोपालMay 22, 2024 / 03:49 pm

deepak deewan

ex cm shivrajsingh

ex cm shivrajsingh

BJP High command called former MP CM Shivraj Singh to Delhi — देश में अभी लोेकसभा चुनाव प्रक्रिया चल रही है लेकिन एमपी में चारों चरणों की वोटिंग पूरी हो चुकी है। अब सभी की नजरें 4 जून पर टिकी हैं। प्रदेश में इस बार कई दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है जिनमें तीन पूर्व सीएम भी हैं। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेसी दिग्गज दिग्विजयसिंह खुद चुनाव लड़ रहे हैं जबकि कांग्रेस के ही एक अन्य पूर्व सीएम कमलनाथ अपने पुत्र नकुलनाथ के लिए छिंदवाड़ा का गढ़ बचाने में जुटे हैं। इधर पूर्व सीएम बीजेपी के दिग्गज नेता शिवराजसिंह चौहान अब विदिशा लोेकसभा से केंद्रीय राजनीति में उतरने की तैयारी में हैं।
लोकसभा चुनावों की गहमागहमी के बीच बीजेपी ने पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान Shivraj Singh Chouhan को बड़ी जिम्मेदारी दी है। बीजेपी आलाकमान ने उन्हें स्टार प्रचारक के रूप में चुनाव प्रचार करने के लिए दिल्ली बुलाया है। लाड़ली बहना योजना के बाद शिवराजसिंह चौहान की महिलाओं में देशव्यापी छवि बनी है। ऐसे में केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार करने का जिम्मा सौंपा है।
यह भी पढ़ें : Phalodi Satta Bazar – बीजेपी को टेंशन! जानिए एमपी में किसको कितनी सीटें दे रहा फलोदी का सट्टा बाजार

आलाकमान के निर्देश के बाद शिवराजसिंह चौहान इन दिनों दिल्ली में ही हैं। मंगलवार को उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार रामवीर सिंह बिधूड़ी के समर्थन में दक्षिणी दिल्ली में चुनावी सभा को संबोधित किया। यहां उन्होंने कांग्रेस पर देश को विभाजित करने का आरोप लगाया।
बुधवार को शिवराजसिंह चौहान ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा। केजरीवाल को उन्होंने करप्शनवाल और नटवरलाल बताया। शिवराजसिंह ने कहा- ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे केजरीवाल ने ठगा नहीं। अण्णा हजारे, प्रशांत भूषण, कुमार विश्वास, योगेंद्र यादव के बाद अब स्वाति मालीवाल का नंबर है।
विदिशा में लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग होते ही बीजेपी आलाकमान ने शिवराजसिंह चौहान को पश्चिम बंगाल भेज दिया था। इसके बाद उन्हें दिल्ली में चुनाव प्रचार की कमान दे दी।

नई दिल्ली लोकसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार बांसुरी स्वराज के लिए शिवराजसिंह बड़े पैमाने पर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इसके साथ ही चांदनी चौक सीट से प्रवीण खंडेलवाल, पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा, उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से योगेंद्र चंदौलिया, पश्चिमी दिल्ली से कमलजीत सहरावत और दक्षिणी दिल्ली से रामवीर सिंह बिधूड़ी के समर्थन में भी वे प्रचार कर रहे हैं।
दिल्ली की सभी 7 सीटों पर 25 मई को वोटिंग होगी। बीजेपी ने इस बार सिर्फ एक सीट पर वर्तमान सांसद को दोबारा मैदान में उतारा है, शेष सीटों पर नए उम्मीदवारों को टिकट दी है। इन प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार के लिए बीजेपी ने शिवराज सिंह चौहान को भी स्टार प्रचारकों में शामिल किया है।

Hindi News/ Bhopal / एमपी के पूर्व सीएम शिवराजसिंह को बड़ी जिम्मेदारी, आलाकमान ने दिल्ली बुलाया

ट्रेंडिंग वीडियो