scriptBy Election : उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने तय किये 15 प्रत्‍याशियों के नाम, यहां देखें लिस्‍ट | congress decided 15 candidates for mp by election see first list | Patrika News
भोपाल

By Election : उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने तय किये 15 प्रत्‍याशियों के नाम, यहां देखें लिस्‍ट

पहली सूची के तहत पार्टी ने 15 कांग्रेस प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला लिया है। बीजेपी ने इस सूची को लेकर तंज कसा है।

भोपालSep 01, 2020 / 03:17 pm

Faiz

By Election

By Election : उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने तय किये 15 प्रत्‍याशियों के नाम, यहां देखें लिस्‍ट

भोपाल/ मध्‍य प्रदेश में होने वाले 27 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर जहां भाजपा-कांग्रेस ने अपने अपने स्तर पर तैयारियां शुरु कर दी हैं। इसी कड़ी में अब कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की पहली सूची के प्रत्याशियों के नाम तय कर दिये हैं। पहली सूची के तहत पार्टी ने 15 कांग्रेस प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला लिया है। जानकारी के मुताबिक, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख और पूर्व सीएम कमलनाथ इन नामों की सूची एआईसीसी को भेजेंगे। इसके बाद लिस्ट को लेकर औपचारिक ऐलान किया जाएगा।

हालांकि, तय सूची के मुताबिक, मध्य प्रदेश कांग्रेस ने 5 सीटों पर 2 नामों का पैनल बनाया है, वहीं 7 सीटों पर दो से तीन नाम के सुझाव भी दिये गए हैं। जल्द ही पार्टी पहली सूची के 15 नामों का ऐलान कर देगी। पार्टी सूत्रों की मानें तो कई सीटों पर जातीय समीकरणों की वजह से नाम तय करने में मुश्किल आ रही हैं। सभी नाम तय होने के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमलनाथ इस सूची को एआईसीसी (AICC) को भी भेजेंगे। एआईसीसी से ही एमपी उपचुनाव के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जाएगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- अनलॉक 4 की गाइडलाइन, अब रविवार को नहीं लगेगा लॉकडाउन, बार-रेस्टोरेंट समेत खुलेगा ये सब


सूची को लेकर भाजपा ने कसा तंज

कांग्रेस पार्टी द्वारा तय की गई पहली सूची में आ रही जातीय समीकरणों की उलझन के चलते प्रदेश के गृह मंत्री और बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसते हुए कहा कि, कांग्रेस में नेता ही नहीं बचे, जो नेता बचे हैं, उनकी जाति का पता नहीं है। बहरहाल, उपचुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी होने के साथ ही अब प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सियासत तेज होने लगी है।

 

पढ़ें ये खास खबर- सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, ‘बाढ़ के कारण हुए नुकसान की पाई पाई की भरपाई करेंगे’


कांग्रेस ने इन सीटों पर तय किये नाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो