scriptअब मोबाइल ऐप से बुक कर सकेंगे कुली, 1 क्लिक में तय होगा किराया, जानिए कैसे | Coolie Booking: Now you can book porter through mobile app | Patrika News
भोपाल

अब मोबाइल ऐप से बुक कर सकेंगे कुली, 1 क्लिक में तय होगा किराया, जानिए कैसे

Coolie Booking: यात्रियों को एप स्टेशन का विकल्प चुनना होगा। इसके बाद उन्हें उस स्टेशन के कुली का बैच नंबर, नाम और फोन नंबर की जानकारी मिल जाएगी।

भोपालMay 28, 2024 / 08:54 am

Ashtha Awasthi

Coolie Booking

Coolie Booking

Coolie Booking: अब रेलवे स्टेशन पर सामान उठाने के लिए कुली को मनमाना किराया नहीं देना होगा। मोबाइल एप पर यात्रियों को कुली मिलेंगे और संख्या व वजन के हिसाब से किराया भी तय होगा। स्टेशन पर पहुंचकर यात्रियों को कुली भी नहीं ढूंढऩा होगा। जल्द ही रेलवे स्टेशन पर ये सेवा मिलनी शुरू हो जाएगी।
ये भी पढ़ें: टीचर्स के लिए आया बड़ा अपडेट… अंग्रेजी, साइंस-मैथ सीखने के लिए 1 जून से आना होगा स्कूल

देश के 20 हजार कुलियों को फायदा

एप से देश भर के 20 हजार से ज्यादा कुलियों को फायदा होगा। ”क्योंकि उन्हें भी स्टेशन पर यात्री का इंतजार करना पड़ता है। कुलियों पर ओवरचार्जिंग का आरोप भी नहीं लगेगा।

दिव्यांगों को मिलेगी व्हील चेयर

यात्रियों को एप स्टेशन का विकल्प चुनना होगा। इसके बाद उन्हें उस स्टेशन के कुली का बैच नंबर, नाम और फोन नंबर की जानकारी मिल जाएगी। प्लेटफार्म पर पहुंचने से पहले यात्री एप पर रजिस्ट्रेशन कराने पर एक मैसेज मिलेगा जिसमें उनका सामान उठाने वाले कुली का डिटेल होगा। प्टफार्म पर पहुंचते ही कुली यात्रियों की सेवा में मौजूद रहेंगे।
इसके साथ ही ऐप के जरिए वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांग यात्रियों और बीमार लोगों की सुविधा के लिए जल्द ही बड़े रेलवे स्टेशनों पर अत्याधुनिक दिव्यांग अनुकूल इलेक्ट्रिक व्हीलचेयर की सुविधा भी मिलने लगेगी। ऐप से व्हीलचेयर की बुकिंग हो सकेगी।

Hindi News/ Bhopal / अब मोबाइल ऐप से बुक कर सकेंगे कुली, 1 क्लिक में तय होगा किराया, जानिए कैसे

ट्रेंडिंग वीडियो