scriptसायरन से भागेगा कोरोना : कांग्रेस बोली- पहले थाली बजवाई, अब सायरन…, भाजपा ने किया पलटवार | Corona run away by siren congress first played plate now siren | Patrika News

सायरन से भागेगा कोरोना : कांग्रेस बोली- पहले थाली बजवाई, अब सायरन…, भाजपा ने किया पलटवार

locationभोपालPublished: Mar 21, 2021 05:08:47 pm

Submitted by:

Faiz

सीएम के 23 मार्च को सायरन बजाने के ऐलान पर राजनीति शुरु हो गई है। इसपर जहां कांग्रेस ने कई सवाल खड़े किये हैं, तो वहीं भाजपा डिफेंस करती नजर आ रही है।

news

सायरन से भागेगा कोरोना : कांग्रेस बोली- पहले थाली बजवाई, अब सायरन…, भाजपा ने किया पलटवार

भोपाल/ मध्य प्रदेश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण की रफ्तार में तेजी आई है। सबसे ज्यादा तेजी से हालात राजधानी भोपाल, इंदौर और जबलपुर में बिगड़ रहे हैं। इसे देखते हुए प्रशासन ने इन तीनों जिलों में रविवार को टोटल लॉकडाउन भी लगा दिया है। इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान में ऐलान किया है कि, आगामी 23 मार्च को पूरे प्रदेश में दो बार सायरन बजेगा। सायरन बजने के दौरान प्रदेशवासियों को कोरोना से जागरुकता के प्रति संकल्प लेना होगा। हालांकि, सीएम के इस ऐलान पर अब राजनीति भी शुरु हो गई है। इसपर जहां प्रदेश का विपक्षी दल यानी कांग्रेस सवाल खड़े करने लगा है, तो वहीं भाजपा सीएम के ऐलान के डिफेंस में आन खड़ी हुई है।

 

पढ़ें ये खास खबर- सरकार की किसानों को सौगात : फसल नुकसान की राहत राशि जारी, इन जिलों को होगा फायदा

सीएम ने किया है ये ऐलान


आपको बता दें कि, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आगामी 23 मार्च को प्रदेशभर में सायरन बजने की बात कही है। इस सायरन की आवाज प्रदेश के हर शहर में दिन में दो बार यानी सुबह 11 बजे और शाम 7 बजे सुनाई देगी। दोनो ही बार ये सायरन 2-2 मिनट के लिये बजेगा। सीएम की अपील है कि, इस सायरन के बजने के दौरान प्रदेशभर में जो व्यक्ति जहां मौजूद हो, वो वहीं रुककर इन दो मिनटों में संकल्प ले कि, कोरोना नियमों का पालन करेगा, सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेंन रखागा, साथ ही कोरोना काल के दौरान हमेशा मास्क का उपयोग करेगा।


पीसी शर्मा ने बताया नौटंकी

फिलहाल, सीएम के इस ऐलान पर पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने कहा कि, सरकार द्वारा पिछली बार की तरह इस बार भी कोरोना के नाम पर नौटंकी शुरू कर दी है। पिछली बार थाली बजवाकर नौटंकी की थी, तो इस बार सायरन बजाने का ऐलान कर दिया। सरकार कोरोना का मजाक बना रही है। अब 23 तारीख को सायरन बजाया जाएगा। शर्मा ने यहां तक कहा कि, जहकि हम सब जानते हैं कि, संक्रमण फैलाने में सबसे बड़ी जिम्मेदार भजपा ही है।पीसी शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि, जब प्रदेश में कोरोना कम हुआ था, तब बीजेपी ने कई बड़े आयोजन किए थे, इसलिए इस स्थिति की जिम्मेदार भाजपा ही है।


शर्मा का तंज

यही नहीं पीसी शर्मा ने तंज कसते हुए ये भी कहा कि, ‘पहले थाली बजवाई गई और अब सायरन बजाकर कोरोना को बहरा करने की कोशिश कर रहे हैं। पीसी शर्मा ने शिवराज सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार कोरोना को एक्सीडेंट में मारना चाहती है। शायद सरकार को ऐसा लगता है कि, सायरन बजने से से कोरोना बहरा हो जाएगा। रात में नाइट कर्फ्यू है, इससे कोरोना अंधा हो जाएगा और फिर उसका एक्सीडेंट हो जाएगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- कांग्रेस के ‘लोकतंत्र सम्मान दिवस’ पर सिंधिया का हमला, कहा- ‘100 चूहे खाकर कांग्रेस हज को चली’


पीसी को रामेश्वर का पलटवार

पीसी शर्मा द्वारा सीएम के ऐलान पर तंज कसने के बाद प्रदेश की सियासत गर्मा गई है। इसपर अब भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने पीसी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि, ‘सायरन बजाने की बात हो या थाली बजाने की, हम जनता को कोविड-19 के संक्रमण से लड़ने के लिए जागरूक करना चाहते हैं। कांग्रेस अक्ल से बहरी और आंख से अंधी हो गई है। इसलिए उसे हर चीज में सिर्फ मजाक सूझता है। कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। इसलिए सतर्क रहने की जरूरत है।’

23 मार्च के दिन पूरे प्रदेश में सुबह 11 बजे और शाम 7 बजे बजेगा सायरन – video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8032zr
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो